Monday, July 22, 2019

न्यूज़ अलर्ट
1) सुदेश बेरी चा आपल्या मुलाच्या डेब्यूट चित्रपटासाठी सल्ला.... 2) 'फैनी' का खतरा, ओडिशा-केरल समेत कई राज्यों में हाई अलर्ट घोषित .... 3) मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद से निरुपम की छुट्टी- मिलिंद देवड़ा बने नए अध्यक्ष .... 4) चेन्नई का IPL 2019 टूर्नामेंट में विजयी आगाज-बेंगलुरू को 7 विकेट से हराया .... 5) आरएसएस स्वयंसेवक के घर पर देसी बम फटा, दो बच्चे घायल, घर से मिले घातक हथियार.... 6) 70 गैर सरकारी संगठन हुए एकजुट- चलाएंगे मोदी विरुद्ध कैंपेन .... 7) जस्टिस पिनाकी चंद्र घोष बने देश के पहले लोकपाल- राष्ट्रपति कोविंद ने लगाई मुहर....
लिप्स की सुंदरता बढ़ाता है गुलाब जल और नींबू का रस
Tuesday, April 30, 2019 - 8:59:56 PM - By न्यूज़ डेस्क

लिप्स की सुंदरता बढ़ाता है गुलाब जल और नींबू का रस
डार्क लिप्स की प्रॉब्लम को कैसे करें दूर
चेहरे की खूबसूरती और रंगत बढ़ाने के लिए हम कई तरह के टिप्स एंड ट्रिक्स अपनाते हैं लेकिन ये भूल जाते हैं कि लिप्स भी चेहरे का ही पार्ट होता है। सोचिए जरा आपने मेकअप तो बहुत अच्छा किया है लेकिन अगर लिप्स ड्राय हैं तो उन्हें किसी भी तरह से कवर नहीं किया जा सकता। तो आज हम किचन में मौजूद चीज़ों से कैसे करें डार्क लिप्स की प्रॉब्लम को दूर और कैसे बनाएं उन्हें सॉफ्ट, जानेंगे।
गुलाब जल
मिल्क क्रीम, नींबू के रस या फिर शहद किसी भी पेस्ट को होठों पर लगाने के बाद उसे गुलाब जल से धोना बेहतर होगा। ये लिप्स की रंगत को बनाए रखता है, साथ ही उसकी सॉफ्टनेस को भी। गुलाब की पत्तियों को भी लिप्स पर लगाना कारगर होगा।

मिल्क क्रीम
किचन में मौजूद मिल्क क्रीम का इस्तेमाल काफी समय पहले से लिप्स को कोमल और खूबसूरत बनाने के लिए किया जाता रहा है। मिल्क क्रीम को गुलाब की पत्तियों और शहद में मिलाकर लगाएं जिसका असर आपको कुछ ही दिनों में नज़र आने लगेगा।। लिप्स की डॉर्कनेस दूर होती है, वो पहले से ज्यादा सॉफ्ट होते हैं और साथ ही डेड स्किन भी निकल जाती है। लिप्स को खूबसूरत बनाने के लिए मिल्क क्रीम में थोड़ा-सा दूध और केसर मिलाकर लगाएं। टमाटर के जूस में भी इसे मिलाकर रूई की सहायता से लिप्स पर लगाकर 15 मिनट तक सूखने दें। यह लिप्स को मॉइश्चराइज़ करता है।

ऑयल
ऑलिव, कोकोनट, कैस्टर, बादाम, मस्टर्ड या किसी भी अन्य प्रकार के ऑयल लिप्स को सॉफ्ट और खूबसूरत बनाते हैं। इसके साथ ही ये ऑयल एलर्जी और यूवी रेडिएशन से भी बचाकर लिप्स के कालापन को दूर करते हैं। घी में केसर मिलाकर भी लगाया जा सकता है।

ब्रांडेड लिपस्टिक
लिपस्टिक चुनते समय ज्यादातर महिलाओं का फोकस उसके कलर पर होता है न कि उसमें मौजूद तत्वों पर। जो कई बार रूखे, डार्क और ड्राय लिप्स की वजह बनते हैं इसलिए बेहतर होगा कि लिपस्टिक हमेशा किसी ब्रांड का ही खरीदें।

नींबू का रस
ड्राय लिप्स के लिए नींबू का रस बहुत ही फायदेमंद माना गया है। नींबू के रस में शहद की कुछ बूंदें मिलाकर उसे रूई की सहायता से लिप्स पर लगाएं। यह न सिर्फ होठों का कालापन दूर करता है, बल्कि उसे सॉफ्ट भी बनाता है। इसे कैस्टर ऑयल और ग्लिसरीन के साथ भी इस्तेमाल किया जा सकता है। नींबू विटामिन सी का बहुत ही अच्छा स्रोत है।

स्क्रब और मसाज
बर्फ से लिप्स की मसाज करें। इसके अलावा मिल्क क्रीम और गुलाब की पत्तियों से मसाज करना फायदेमंद होता है। स्क्रबिंग करने से लिप्स की डेड स्किन निकल जाती है। इसे एक बार सीधी दिशा में मसाज करें और दूसरी बार उलटी दिशा में। मसाज के बाद लिप्स पर कोई बाम लगा लें।