Sunday, September 20, 2020

न्यूज़ अलर्ट
1) राज्यसभा में कागज फाड़ने और माइक तोड़ने वाले सांसदों के खिलाफ ऐक्शन लेंगे चेयरमैन नायडू.... 2) नेपाल में चीनी सेना की घुसपैठ की रिपोर्ट के बीच ड्रैगन ने फेंका दोस्ती वाला जाल, शी जिनपिंग ने भेजा यह मैसेज.... 3) बाहुबली अतीक अहमद के बड़े बेटे की जगह छोटे को उठा लाई एसटीएफ, घंटों पूछताछ के बाद छोड़ा .... 4) ब्रेकिंग न्यूज: जयंत परब का निधन.... 5) सोनिया गांधी पर अनुराग ठाकुर के बयान के बाद लोकसभा में भारी हंगामा.... 6) Google ने Play Store से हटाया Paytm .... 7) फ्रांसीसी महिला के गैंगरेप पर हो रहे प्रदर्शन, इमरान ने लगाया बॉलीवुड पर आरोप....
ईडी ने जब्त किए ईबिज डॉट कॉम के 277 करोड़ रुपये
Wednesday, September 18, 2019 - 9:58:49 AM - By न्यूज़ डेस्क

ईडी ने जब्त किए ईबिज डॉट कॉम के 277 करोड़ रुपये
सांकेतिक तस्वीर
प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को 'पिरामिड स्टाइल' में बहुस्तरीय बाजार धोखाधड़ी मामले में नोएडा स्थित ईबिज डॉट कॉम व अन्य की 277.97 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की। ईडी ने कहा कि संपत्तियों को धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत जब्त किया गया, जिसमें दिल्ली और उत्तर प्रदेश के नोएडा में आवासीय प्लॉट, अपार्टमेंट, फॉर्म हाउस और वाणिज्यिक इमारतें शामिल हैं।
एजेंसी ने इसके अलावा ईबिज डॉट कॉम के निदेशकों पवन मल्हान और अनीता मल्हान और उनके परिजनों व अन्य सहयोगियों के बैंक खातों को जब्त किया।
जब्त की गई संपत्तियों में 29 अचल संपत्तियां हैं, जिनकी कीमत 34.60 करोड़ रुपये और 124 बैंक खातों से 242.25 करोड़ रुपये जब्त किए, जो कि कंपनी, इसके निदेशकों और उनके परिजनों व सहयोगियों के नाम पर थे। बयान के अनुसार, मुख्य आरोपी पवन और उसका बेटा हितिक मल्हान फिलहाल तेलंगाना पुलिस की हिरासत में है।
तेलंगाना पुलिस ने तेजी से पैसा कमाने का लालच देकर लोगों को ठगने के लिए ईबिज डॉट कॉम और इसके निदेशकों व सहयोगियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था, जिसके आधार पर ईडी ने पीएमएलए के तहत जांच शुरू की थी। ये लोग मुफ्त कंप्यूटर शिक्षा पैकेज और सुइट लेंथ्स जैसे बेकार उत्पाद को पेशकर बहुस्तरीय मार्केटिंग नेटवर्क को बेचने की आड़ में अपनी पिरामिड योजना के लिए लोगों को आमंत्रित करते थे।