Wednesday, December 19, 2018

न्यूज़ अलर्ट
1) गाँधी जयंती पर 'मारवा' का स्वच्छता अभियान.... 2) मुंबई विद्यापीठ से संबद्ध कॉलेजों में 29 सितम्बर तक प्रवेश.... 3) मुंबई और आसपास के इलाकों में ठंडी हवा के साथ बारिश.... 4) राफेल डील पर एनसीपी बैकफुट पर- सफाई, देते हुए कहा शरद पवार ने मोदी को नहीं दी क्लीन चिट.... 5) सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ- पराक्रम पर्व का पीएम ने किया उद्घाटन.... 6) पेट्रोल डीजल की कीमतों में फिर बड़ी बढ़ोतरी.... 7) सार्क मीटिंग में सुषमा स्वराज ने किया नजरअंदाज तो भड़का पाकिस्‍तान, जताई नाराजगी....
शनिवार, ३० जनवरी २०१६
Friday, January 29, 2016 - 7:37:53 PM - By ज्योतिषचार्या सीमा गुप्ता

शनिवार, ३० जनवरी २०१६
आज का राशिफल
!! राहु का राशि परिवर्तन क्या देगा और क्या लेगा आपकी चन्द्र राशि अनुसार !!
राहु ३० जनवरी २०१६ रात्रि १ बजकर ११ मिनट को कन्या राशि को छोर कर सिंह राशि के उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र के प्रथम चरण में और केतु कुम्भ राशि के पूर्वभादर्पद के तृतीये नक्षत्र में प्रवेश कर रहा रहा है ! गुरु और राहु साथ में बैठ कर चांडाल दोष बना रहे है ! सिंह राशि में गुरु ११ अगस्त तक रहेंगे ! यह राहु का राशि परिवर्तन एक बड़ा गृह परिवर्तन है ! इस परिवर्तन से सामाजिक और राजनैतिक दोनों पर प्रभाव पड़ेगा ! सिंह राशि जो की सूर्य की राशि है जिस कारण आत्म सम्बन्धी कार्य प्रभावित होंगे !
वृश्चिक लगन की कुंडली होंगी जब राहु अपना राशि परिवर्तन करेगा ! लगन में शनि और दसम में गुरु संग राहु होंगा ! शुक्र बुध द्रितीय भाव में , सूर्य तृतीये भाव में होंगे ! चतुर्थ में केतु और व्यय स्थान में मंगल और चन्द्र रहेंगे !
वृषव , कन्या , मकर राशि वालो के लिए अच्छा समय नहीं है , मानशिक , शारीरिक कष्ट मिल सकता है !इन् राशियों को सोच समझ कर कार्य करना है !

1-मेष राशि- की बात करे तो सत्ता में कोई पद मिल सकता है ! मान सम्मान बढ़ेगा ! धार्मिक प्रवति की मन तरफ जागृत होगा ! कोई प्रेम प्रसंग चलने की सम्भावना है ! गर्भाधान में समस्या , संतान को लेकर चिंता बानी रहेगी ! हनुमान जी का जाप कराये ! सफलता कदम चूमेगी !

2-वृषव राशि - मन आसन्त् रहेगा , माता की तबियत ख़राब रहेगी ! घर को लेकर वाद विवाद हो सकता है ! दशा अगर ख़राब रही तो किसी आपरेशन की सम्भावना है ! तिल का दान करे , मन को सांत रख कर निर्णय ले ! दुर्गा सप्तसती का पाठ कराये !

3-मिथुन राशि - शत्रुओ पर विजय , पराक्रम बरेगा , विदेश यात्रा ,भाइयो से लाभ , वाद विवाद में विजय , मिडिया लाइन में अच्छा प्रभाव बनेगा ! चारो और नाम विख्यात होगा , प्रमोशन हो सकता है ! लक्ष्मी स्त्रोत्र का पाठ करे विजय आपकी है !

4-कर्क राशि - आँखों में दिक्कत , पैसे की परेशानी , घर में वाद विवाद , छिपे सत्रु परेसान कर सकते है ! वाणी पर सयंम!रखे ! अपने भेद किसी को न बताये ! भैरव अनुष्ठान कराये !

5-सिंह राशि - अपनी राशि से केंद्र में होने के कारण मान सम्मान बड़ेगा ! संतान की तरफ से शुभ समाचार प्राप्त होंगे ! सत्रु प्रभावित होंगे , पत्नी को वात सम्बन्धी शिकायत हो सकती है ! अचानक धन लाभ होगा ! शिव उपासना से अच्छे लाभ मिलेंगे !

6-कन्या राशि - विदेश यात्रा की सम्भावना पर धोका होने के प्रवाल योग ! सावधान रहे , अस्तपताल के चक्कर लगाना पड़ सकता है , जेल और कोर्ट सम्बन्धी समस्याएं सताएंगी ! स्थान परिवर्तन योग ! राहु का अनुष्ठान कराये !

7-तुला राशि - प्रेम प्रसंगो में व्यवधान , धन का आगमन , राजनैतिक कार्य में सफलता , संतान की सेहत ख़राब हो सकती है ! पढ़ाई के क्षेत्र में मेहनत से सफलता मिलेगी ! मित्रो का ख़ास धयान रखे ! हनुमान का धयान और दर्शन करे !

8-वृश्चिक राशि - मान सम्मान मिलेगा , राजनीति में सफलता , मन थोड़ा अस्थिर रहेगा उसके वावजूद आप अपनी शक्ति का पूर्ण रूप से अनुभव कर कार्य को पूर्ण करेंगे और सफलता कदम चूमेगी ! विष्णु उपासना से कार्य में जीत निश्चित है !

9-धनु राशि - विदेश यात्रा का योग , धन लाभ , पिता से सम्बन्ध अच्छे रखे ! सरकार से लाभ , उच्च शिक्षा का योग ! प्रेम सम्बन्ध ख़राब होने की सम्भावना ! पुखराज धारण करे !

10-मकर राशि - राशि से राहु अष्टम में होने के कारण कोई समस्या आ सकती है ! विदेश में निवेश कर सकते है ! पाइल्स की समस्या बढ़ सकती है ! खान पान पर धयान दे ! गुप्त शक्तिया प्रभावित कर सकती है ! वाहन चलते समय धयान दे ! तिल का दान करे !

11-कुम्भ राशि - सरकार से लाभ , स्थान परिवर्तन योग , जीवनसाथी की सेहत का ख़ास धयान रखे , कोई वाद विवाद न करे ! विजातीय विवाह हो सकता है ! शारीर में वात की शिकायत हो सकती है ! शिव की उपासना करे !

12-मीन राशि - भूत प्रेत सम्बन्धी शिकायत , पेट सम्बंधित समस्या , नौकरी में समस्या उत्पन्न हो सकती है ! धन आगमन की सम्भावना , शत्रु दबे रहेंगे , वाद विवाद से बचे ! कोर्ट से सम्बंधित मामले सुलझेंगे ! राजनीती की तरफ रुझान बढ़ सकता ! मूंगा धारण करे !
उपाय --- राहु के अनिष्ट प्रभाव से बचने के लिए तिल का दान , महामृत्युंजय का जाप , चांदी से बानी चीज़ो का इस्तेमाल करे , चांदी का चोरस टुकड़ा पास में रखे ! जीतना पानी पीना हो उतना ही गिलास में ले ! अन्यथा मन अशांत रहेगा ! नारियल जल में प्रभाहित करे ! पंचमुखी रुद्राक्ष धारण करे !!

ज्योतिषचार्या सीमा गुप्ता
अंकज्योतिष , वास्तु , कुंडली ,फेस रीडिंग