Sunday, September 20, 2020

न्यूज़ अलर्ट
1) राज्यसभा में कागज फाड़ने और माइक तोड़ने वाले सांसदों के खिलाफ ऐक्शन लेंगे चेयरमैन नायडू.... 2) नेपाल में चीनी सेना की घुसपैठ की रिपोर्ट के बीच ड्रैगन ने फेंका दोस्ती वाला जाल, शी जिनपिंग ने भेजा यह मैसेज.... 3) बाहुबली अतीक अहमद के बड़े बेटे की जगह छोटे को उठा लाई एसटीएफ, घंटों पूछताछ के बाद छोड़ा .... 4) ब्रेकिंग न्यूज: जयंत परब का निधन.... 5) सोनिया गांधी पर अनुराग ठाकुर के बयान के बाद लोकसभा में भारी हंगामा.... 6) Google ने Play Store से हटाया Paytm .... 7) फ्रांसीसी महिला के गैंगरेप पर हो रहे प्रदर्शन, इमरान ने लगाया बॉलीवुड पर आरोप....
राज्यसभा में कागज फाड़ने और माइक तोड़ने वाले सांसदों के खिलाफ ऐक्शन लेंगे चेयरमैन नायडू
राज्यसभा

उपराष्ट्रपति और राज्यसभा चेयरमैन एम वेंकैया नायडू उन सांसदों के खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं, जिन्होंने रविवार को कृषि सुधार विधेयकों को पारित कराए जाने के दौरान सदन में हंगामा किया। इन सांसदों ने वेल में आकर नारेबाजी करते हुए बिल की कॉपी फाड़ी और आसन के माइक को भी तोड़ डाला। इसके अलावा रूल बुक को भी उपसभापति पर उछाला गया।

तृणमूल कांग्रेस सांसद डेरेक ओ'ब्रायन, कांग्रेस सांसद रिपुन बोरा, आप सांसद संजय सिंह और डीएमके सांसद तिरुचि शिवा को उपसभापति हरिवंश के पोडियम माइक को झपटते देखा गया। इन सांसदों ने आसन के नजदीक आकर नारे लगाए और कागज भी फाड़े। टीएमसी सांसद ने तो रूल बुक को उपसभापति पर उछाल दिया। हंगामा इतना अधिक बढ़ गया कि सदन की कार्यवाही को कुछ देर के लिए स्थगित करना पड़ा।