Monday, August 26, 2019

न्यूज़ अलर्ट
1) बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत भारत की पीवी सिंधु ने रचा इतिहास.... 2) भीम आर्मी की चेतवानी, नेताओं को रिहा करो नहीं तो करेंगे आंदोलन.... 3) शाहरुख खान की वेब सीरीज से क्यों चिढ़ गई पाकिस्तानी सेना? .... 4) एक साल में 25% तक गिर गई जीडीपी विकास दर.... 5) बड़ी खबर : श्रीनगर से लौटाए गए राहुल गांधी बोले- साफ है कश्मीर में हालात ठीक नहीं.... 6) नहीं रहे अरुण जेटली.... 7) बेकिंग न्यूज : आचार्य बालकृष्ण की तबीयत बिगड़ी, एम्स ऋषिकेश में भर्ती ....
गाँधी जयंती पर 'मारवा' का स्वच्छता अभियान
Friday, September 28, 2018 11:54:23 AM - By संवाददाता

२ अक्टूबर को गाँधी जयंती पर देश भर में होगा स्वच्छता अभियान का आयोजन
पिछले दो दशक से अँधेरी पूर्व, मरोल विभाग में कार्यरत समाजसेवी संस्था 'मारवा' ने गाँधी जयंती पर स्वच्छता अभियान का आयोजन किया है। १२० स्थानीय रिहायशी सोसाइटीज को एकत्रित कर बनाई गयी अभिभावक संस्था 'मिलिट्री रोड रेसिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन' (मारवा) प्रतिवर्ष इस प्रकार के आयोजन करती आ रही है। अपने आसपास के इलाके को पूरी तरह से स्वच्छ रखने के लिए इस बार दो अक्तूबर को कार्यक्रम में शामिल सभी स्थानीय निवासियों, सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों, दुकानदारों के साथ ही आम लोगों को भी स्वच्छता का पालन करने की शपथ दिलाई जाएगी।
मुंबई महानगरपालिका के 'एल' वार्ड और 'के/पूर्व' वार्ड के सहयोग से स्वच्छता के लिए शुरू किये गए इस व्यापक अभियान में स्थानीय स्कूल एवं कॉलेज को भी शामिल किया गया है। इस दौरान स्कूल और कॉलेज के विद्यार्थी स्वच्छता का सन्देश देने वाले प्ले कार्ड लेकर रैली निकालेंगे।
स्थानीय निवासियों के बीच स्वच्छता के महत्व के प्रति जागरूकता पैदा करने के इस प्रयास को क्षेत्र के सभी अस्पतालों का भी सहयोग मिल रहा है। स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने भी इस गैर राजनैतिक कार्यक्रम में शामिल होने की सहमति दी है।
मारवा के सचिव सुरेश नायर ने बताया कि सफाई के महत्व को लेकर आम लोगों को संवेदनशील बनाने और गली मोहल्ले में सफाई के लिए जन समुदाय को जागरूक करने के उद्देश्य से गाँधी जयंती पर स्वच्छता अभियान कार्यक्रम आयोजित किया गया है।