Sunday, June 26, 2022

न्यूज़ अलर्ट
1) मुंबई में बढ़ते कोरोना केस के बाद सड़कों पर फिर दिखेंगे क्लीन-अप मार्शल?.... 2) पैगंबर साहब पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद नूपुर शर्मा की बढ़ती मुश्किलें .... 3) महाराष्ट्र में आ गई कोरोना की चौथी लहर?.... 4) गरवारे शिक्षण संस्थान-'विश्व पर्यावरण दिवस' पर वृक्षारोपण और पोस्टर प्रतियोगिता.... 5) जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों का खूनी खेल। .... 6) “लीलावती हॉस्पिटल में एडमिट एमएनएस अध्यक्ष राज ठाकरे दूसरी बार हुए कोरोना पॉजिटिव, टाली गई सर्जरी”.... 7) "पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला की गोली लगने से मौत" ....
आईपीएल २०२२ के फाइनल में गुजरात टाइटन्स का दबदबा, पांच साल बाद आईपीएल को मिला नया चैंपियन ।
Monday, May 30, 2022 12:25:26 AM - By पायल शुक्ला

कप्तान पाण्ड्य ने गुजरात को बनाया विजयी।
आईपीएल २०२२ की शुरुआत २६ मार्च २०२२ को हुई थी, जिसमें कुल १० टीमों ने हिस्सा लिया था। आईपीएल के इस १५वें सीजन में ७४ मैच खेले गए थे, इन ७४ मैचों में ७० लीग मैच, २ क्वालीफ़ायर मैच, एक एलिमिनेटर मैच और आखिर में एक फाइनल मैच २९ मई को खेला गया।
आईपीएल २०२२ का फाइनल मैच गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में राजस्थान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। मैच में गुजरात की टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या व राजस्थान की टीम के कप्तान संजू सेमसन थे। टॉस के बाद बैटिंग करने उतरी राजस्थान की टीम ने २० ओवर में ९ विकेट के नुकसान पर १३० रन बनाये। उसके बाद बैटिंग करने उतरी गुजरात की टीम ने १८.१ ओवर में ३ विकेट के नुकसान पर १३१ रन बना लिए। जिसके बाद आईपीएल २०२२ का फाइनल मैच गुजरात की टीम ने ७ विकेट से जीता।
इसके साथ ही गुजरात टाइटंस ने आईपीएल २०२२ का खिताब अपने नाम कर लिया है। गुजरात की तरफ से शुभमन गिल ४३ गेंदों में ४५ रन बनाकर नाबाद रहे। लेकिन टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए ३० गेंदों में ३४ रन बनाए और तीन विकेट भी लिए। वही युजवेंद्र चहल ने हार्दिक का विकेट लेते ही इतिहास रच दिया है। वह आईपीएल के किसी एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले स्पिनर बन गए हैं। उन्होंने इमरान ताहिर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। चहल ने इस सीजन में २७ विकेट लिए हैं जबकि ताहिर ने २६ शिकार किए थे। चहल इस विकेट के साथ ही सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं और पर्पल कैप उनके पास चली गई है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच के दौरान अद्भुत नजारा देखने को मिला। पूरा स्टेडियम रोशनी से जगमगा उठा।