Monday, June 17, 2024

न्यूज़ अलर्ट
1) अक्षरा और अंशुमान की जोड़ी की पहली फिल्म "ऐसा पति मुझे दे भगवान" का ट्रेलर 14 जून को होगा रिलीज.... 2) द. अफ्रीका के खिलाफ बांग्लादेश की हार, अंपायर के फैसले पर उठे सवाल.... 3) नॉर्वे शतरंज: मैग्नस कार्लसन, जू वेनजुन ने जीते खिताब.... 4) दुनिया में रोनाल्डो जितना खतरनाक कोई खिलाड़ी नहीं : सुनील छेत्री.... 5) यूपी की जनता ने नफरत, हिंसा के खिलाफ वोट दिया - राहुल गांधी.... 6) कांग्रेस की हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में चुनाव की तैयारी, हर विधानसभा के लिए नियुक्त होगा प्रभारी.... 7) जनता ने भाजपा के सारे नारों की निकाली हवा : अजय राय....
अखिलेश यादव ने करहल विधानसभा सीट से विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया
Wednesday, June 12, 2024 4:02:53 PM - By News Desk

अखिलेश यादव
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने करहल विधानसभा सीट से विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया।सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कन्नौज सीट से लोकसभा चुनाव जीता है।

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने करहल विधानसभा सीट से विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया।सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कन्नौज सीट से लोकसभा चुनाव जीता है।



समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश में शानदार जीत दर्ज करने के बाद अखिलेश यादव केन्द्र की राजनीति में एक्टिव होंगे। सपा ने इस बार लोकसभा चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। जानकारी के मुताबिक यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के तौर पर शिवपाल सिंह यादव को पार्टी नामित कर सकती है। क्योंकि वह पार्टी में सबसे वरिष्ठ विधायक हैं।
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कन्नौज लोकसभा सीट 1,70,922 मतों के अंतर से जीती। अखिलेश यादव को कन्नौज में 6,42,292 वोट मिले, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी और बीजेपी के प्रत्याशी सुब्रत पाठक को 4,71,370 वोट मिले। वहीं, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के इमरान बिन जफर को 81,639 वोट मिले थे। अखिलेश 2000 में कन्नौज सीट से उपचुनाव में लोकसभा के लिए चुने गए थे। उन्होंने 2004 और 2009 का चुनाव भी जीता था। असल में कन्नौज को सपा का गढ़ कहा जाता है, लेकिन 2019 के चुनाव में यहां पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी।