Monday, May 16, 2022

न्यूज़ अलर्ट
1) “यमुना एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा, ५ महिलाओं की मौत अन्य दो घायल”.... 2) “कराची में देर रात हुआ बम धमाका तीन की मौत, तेरह घायल” .... 3) “कोरोना महामारी के बीच केरल में टोमैटो फ्लू ने दी दस्तक” .... 4) “शिवसेना को बड़ा झटका विधायक रमेश लटके का आज दिल का दौरा पड़ने से निधन”.... 5) श्रीलंका में हिंसा के बाद आम नागरिकों की जिंदगी मुसीबत में। .... 6) “मस्जिद की मीनार पर लगाया भगवा झंडा लोगों में आक्रोश”.... 7) “डब्ल्यूडब्ल्यूई के रिंग में भारतीय रिंकू सिंह ने रखा कदम” ....
“कराची में देर रात हुआ बम धमाका तीन की मौत, तेरह घायल”
Friday, May 13, 2022 2:07:14 PM - By पायल शुक्ला

बम धमाके की वजह से आस पास खड़ी गाड़ियां तबाह हो गई।
पाकिस्तान के कराची में शुक्रवार को देर रात हुए एक बम धमाके से इलाके में अफरा-तफरी सी मच गई है। ये बम कूड़ेदान के बगल में खड़ी एक साइकिल में लगाया गया था। ये धमाका कराची के सादर इलाके में हुआ है। यह धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज काफी दूर तक सुनी गई और आसपास खड़ी गाड़िया पूरी तरफ चकना चूर हो गई। जिस समय यह विस्फोट हुआ उस वक्त बाजार में लोगों की काफी भीड़भाड़ थी,जिसके बाद लोगों को घटनास्थल से हटाया गया। खबर यह हैं कि इस बम धमाके में तीन लोगों की मौत हुई है तो वही घायलों की संख्या तेरह से ज्यादा है। बम धमाके के बाद चारों तरफ तबाही के मंजर दिखाई रहे है।
इस बम धमाके में करीब २ किलो विस्फोटक और करीब आधा किलो बॉल बेयरिंग का इस्तेमाल किया गया है। इस धमाके के लिए एक टाइमर सका प्रयोग किया गया। वहीं इस वारदात की पूरी जिम्मेदारी सिंध और बलूचिस्तान के अलगाववादी गुटों ने ली है। फिलहाल कराची की पुलिस इसे आतंकी हमला बता रही है। जिस स्थल पर विस्फोट किया गया यह शहर का केंद्र है। जिसके कारण है कि यहां काफी भीड़ रहती है। इसी के मद्देनजर धमाके के लिए इस स्थल को चुना गया। इस भयानक धमाके की वजह से इलाके के आसपास के होटल और घरों के शीशे टूटकर चकनाचूर हो गए हैं। साथ ही इस धमाके की वजह से इलाके के लोग भी सहमे हुए हैं।