Saturday, April 13, 2024

न्यूज़ अलर्ट
1) मल्टी टैलेंटेड स्टार : पंकज रैना .... 2) राहुल गांधी की न्याय यात्रा में शामिल होंगे अखिलेश, खरगे की तरफ से मिले निमंत्रण को स्वीकारा.... 3) 8 फरवरी को मतदान के दिन इंटरनेट सेवा निलंबित कर सकती है पाक सरकार.... 4) तरुण छाबड़ा को नोकिया इंडिया का नया प्रमुख नियुक्त किया गया.... 5) बिल गेट्स को पछाड़ जुकरबर्ग बने दुनिया के चौथे सबसे अमीर इंसान.... 6) नकदी संकट के बीच बायजू ने फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी के साथ सस्पेंड की डील.... 7) विवादों में फंसी फाइटर, विंग कमांडर ने भेजा नोटिस....
तरुण छाबड़ा को नोकिया इंडिया का नया प्रमुख नियुक्त किया गया
Wednesday, February 7, 2024 12:25:49 AM - By News Desk

तरुण छाबड़ा
नई दिल्ली। मोबाइल नेटवर्क के प्रमुख और सीनियर वाइस प्रेसिडेंट तरुण छाबड़ा को संगठनात्मक पुनर्गठन के अंतर्गत कंपनी का नया प्रमुख नियुक्त किया गया है।

कंपनी ने अपने बयान में पुष्टि की है कि छाबड़ा भारतीय बाजार के नए देश प्रमुख के रूप में पदभार संभाल चुके हैं, जो कि अप्रैल 2024 से प्रभावी हो जाएगा। वहीं, मलिक ने फैसला किया है कि वो 31 मार्च 2024 को रिटायर हो जाएंगे। इसके बाद वो अपना पद तरुण को हस्तांतरित कर देंगे।

छाबड़ा ने संजय मलिक का स्थान लिया, जो वरिष्ठ उपाध्यक्ष थे।

हालांकि, मलिक 31 मार्च 2024 तक कंपनी में बने रहेंगे। वह भारत के वैश्विक ग्राहक अनुभव या बिक्री कार्यक्षेत्र का हिस्सा थे और उन्होंने लगभग आठ वर्षों तक भारतीय बाजार संचालन का नेतृत्व किया।

मलिक ने रिक कॉर्कर को सूचना दी, जो नोकिया के मुख्य ग्राहक अनुभव अधिकारी हैं। नोकिया द्वारा घोषित बदलाव कंपनी की वैश्विक पुनर्गठन योजना के अनुरूप हैं, जिसकी घोषणा पिछले साल अक्टूबर में की गई थी।

इस योजना के हिस्से के रूप में, कंपनी का इरादा दुनिया भर में 11,000 से 14,000 नौकरियों में कटौती करने का है। 19 अक्टूबर, 2023 को नोकिया ने अपने लागत आधार को रीसेट करने के उद्देश्य से एक कार्यक्रम के साथ-साथ अपने रणनीतिक और परिचालन परिवर्तनों का अनावरण किया।

इन परिवर्तनों का लक्ष्य कंपनी को दीर्घकालिक विकास के लिए स्थापित करना और मौजूदा बाजार अनिश्चितता से निपटने में मदद करना है। पिछले महीने, नोकिया ने वैश्विक स्मार्टफोन ब्रांड ओप्पो के साथ 5जी पेटेंट क्रॉस-लाइसेंस समझौते पर हस्ताक्षर किए, जो सेलुलर प्रौद्योगिकियों में कंपनी के मौलिक आविष्कारों को कवर करता है।