Sunday, February 25, 2024

न्यूज़ अलर्ट
1) मल्टी टैलेंटेड स्टार : पंकज रैना .... 2) राहुल गांधी की न्याय यात्रा में शामिल होंगे अखिलेश, खरगे की तरफ से मिले निमंत्रण को स्वीकारा.... 3) 8 फरवरी को मतदान के दिन इंटरनेट सेवा निलंबित कर सकती है पाक सरकार.... 4) तरुण छाबड़ा को नोकिया इंडिया का नया प्रमुख नियुक्त किया गया.... 5) बिल गेट्स को पछाड़ जुकरबर्ग बने दुनिया के चौथे सबसे अमीर इंसान.... 6) नकदी संकट के बीच बायजू ने फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी के साथ सस्पेंड की डील.... 7) विवादों में फंसी फाइटर, विंग कमांडर ने भेजा नोटिस....
“३०० करोड़ के क्लब में शामिल फिल्म “द कश्मीर फ़ाईल्स”/ पायल शुक्ला
Saturday, April 2, 2022 1:44:12 AM - By पायल शुक्ला

फिल्म "द कश्मीर फ़ाइल्स" में आम जनता पर किए गए जुल्म की एक दर्दनाक तस्वीर।
विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' बॉक्स ऑफिस पर लगातार धमाल मचा रही है। दर्शकों का दिल जीतने के बाद आखिरकार इस फिल्म ने अपने नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज किया है। रिलीज के २१ दिन के बाद विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ने 'बच्चन पांडे' और 'आरआरआर' जैसी बिग बजट फिल्मों के सामने भी बॉक्स ऑफिस पर अपनी पकड़ बरकरार रखी है। 'द कश्मीर फाइल्स' ने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस से ३०० करोड़ रुपये कमाने का आंकड़ा पार कर लिया है। ११ मार्च को रिलीज हुई फिल्म १९९० के दौरान कश्मीर में कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार पर आधारित है। इस फिल्म में अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में हैं।

भारत में,'द कश्मीर फाइल्स' अब तक की सबसे बड़े ग्रॉसर में से एक के रूप में उभरी है। फिल्म ने २१ दिन में २३७.२२ करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' ने २१ वें दिन तकरीबन दो करोड़ रुपये की कमाई की। बता दें कि यह 'द कश्मीर फाइल्स' की अब तक की सबसे कम कमाई है। वहीं, अगर हम सिनेमाघरों में 'द कश्मीर फाइल्स' के शो की बात करें तो गुरुवार यानी ३१ मार्च को 'द कश्मीर फाइल्स' के शो की केवल १३.६६ फीसदी सीटें ही बुक हुईं। 'द कश्मीर फाइल्स' को यूएई में सेंसर बोर्ड ने पास कर दिया है। यहां इस फिल्म को बिना किसी कट लगाए दिखाया जाएगा। यह फिल्म जल्द ही सिंगापुर में भी रिलीज होगी।