Sunday, January 29, 2023

न्यूज़ अलर्ट
1) हिंदी दिवस का आयोजन............ गरवारे में वक्तृत्व स्पर्धा और परिचर्चा संपन्न.... 2) राज्यपाल ने जारी किया ​फिल्म '​भारत के अग्निवीर​'​ का पोस्टर .... 3) श्रीलंका के राष्ट्रपति को स्वयं और परिवार की सुरक्षा का डर, गारंटी स्वरूप सुरक्षित बाहर जाने की रखी शर्त। .... 4) मुंबई में बढ़ते कोरोना केस के बाद सड़कों पर फिर दिखेंगे क्लीन-अप मार्शल?.... 5) पैगंबर साहब पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद नूपुर शर्मा की बढ़ती मुश्किलें .... 6) महाराष्ट्र में आ गई कोरोना की चौथी लहर?.... 7) गरवारे शिक्षण संस्थान-'विश्व पर्यावरण दिवस' पर वृक्षारोपण और पोस्टर प्रतियोगिता....
“रेल्वे पुलिस कर्मी ने बहादुरी दिखाते हुए रेल्वे ट्रैक पर आत्महत्या करने की कोशिश कर रहे युवक की बचाई जान”/ पायल शुक्ला
Thursday, March 24, 2022 2:02:17 PM - By पायल शुक्ला

युवक एक्सप्रेस ट्रेन के सामने कूद जाता है। पुलिस कर्मी युवक को धक्का देकर पटरी से हटा देता है।
मुंबई में ट्रेन के आगे कूद कर सुसाइड करने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। ऐसा ही एक मामला मुंबई से सटे ठाणे में देखने मिला। जहां एक युवक ने जान देने के लिए ट्रेन के सामने छलांग लगाई।
घटना बुधवार दोपहर २ बजे ठाणे के विट्ठलवाड़ी रेल्वे स्टेशन की है। आज इस घटना का विडिओ सामने आया है, जिसमें युवक एक्सप्रेस ट्रेन के सामने कूद जाता है। तभी वहाँ खड़े एक पुलिस कर्मी की नजर युवक पर पड़ती है और बिना देर किया ३ सेकंड के अंदर ही पुलिस कर्मी ट्रैक पर पहुँच कर ट्रेन आने से पहले ही युवक को धक्का देकर पटरी से हटा देता है। युवक की जान बच जाती है, लेकिन वहाँ खड़े होकर हादसा देखने वाला हर सख्स हैरत में पड़ जाता है।
ट्रेन के आगे छलांग लगानेवाले युवक की पहचान कुमार पुजारी के रूप में हुई है। कुमार पारिवारिक विवादों के चलते तंग आकर आत्महत्या करने के इरादे से स्टेशन आया था और सामने से आते ट्रेन को देख वह कूद पड़ा। ३५ वर्षीय रेलवे पुलिस कर्मी ने बहादुरी दिखाते हुए उस सख्स को सुरक्षित निकाल लिया। वहीं पुलिस का कहना हैं कि किसी को चोट नहीं आई है। ऐसे में पल भर की देरी दोनों की ज़िंदगी और मौत का सवाल बन सकती थी।