Sunday, November 28, 2021

न्यूज़ अलर्ट
1) अमित शाह ने रखी आजमगढ़ में स्टेट यूनिवर्सिटी की आधारशिला .... 2) ठाणे में काव्यगोष्ठी और कार्यशाला संपन्न.... 3) जूम पर मुंह दिखाई, फिर डिजिटल पेमेंट के बाद बकरे की विदाई!.... 4) याद किये गए काकोरी के शहीद .... 5) "इंतेज़ार" के लिए शूट होगा एक हॉरर रैप प्रमोशनल सांग.... 6) पेंशनभोगियों के लिए EPFO ने जारी किया अलर्ट, नवंबर में न करें ये काम.... 7) वंदे भारत मिशन: विदेशों से 6.87 लाख से अधिक भारतीय लौटे, विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी....
शतक से चूके क्रिस गेल पर लगा जुर्माना, बल्ला फेंकना पड़ा मंहगा
Saturday, October 31, 2020 11:46:48 PM - By न्यूज डेस्क

क्रिस गेल
किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बल्लेबाज क्रिस गेल पर शुक्रवार को अबूधाबी में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने गेल को 99 रन पर बोल्ड कर दिया। लीग में अपना 7वां शतक लगाने से चूकने के बाद गेल झुंझला गए और गुस्से में उन्होंने बल्ला फेंक दिया। उनको आइपीएल के आचार संहिता की धारा 1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया और उन्होंने मैच रेफरी द्वारा सुनाई गई सजा को स्वीकार कर लिया।

यूनिवर्सल बॉस यानी क्रिस गेल 41 वर्ष की उम्र में भी क्लीन हिट मारते दिखे। उन्होंने पहले अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर उसकी गति से वह अपने शतक की ओर भी बढ़ रहे थे। पंजाब ने गेल की शानदार पारी के दम पर चार विकेट पर 185 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

गेल ने इस मैच में आठ छक्के मारे और साथ ही वह टी-20 क्रिकेट में 1000 से ज्यादा छक्के मारने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने। यह उनकी 31वीं फिफ्टी है। उन्होंने पहले अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर उसकी गति से वह अपने शतक की ओर भी बढ़ रहे थे। जवाब में बेन स्टोक्स (50) के ताबड़तोड़ अर्धशतक की बदौलत रॉयल्स ने 17.3 ओवर में ही यह मुकाबला जीत लिया। इसी के साथ पंजाब की चली आ रही लगातार पांच जीत का सिलसिला भी टूट गया।