Monday, June 17, 2024

न्यूज़ अलर्ट
1) अक्षरा और अंशुमान की जोड़ी की पहली फिल्म "ऐसा पति मुझे दे भगवान" का ट्रेलर 14 जून को होगा रिलीज.... 2) द. अफ्रीका के खिलाफ बांग्लादेश की हार, अंपायर के फैसले पर उठे सवाल.... 3) नॉर्वे शतरंज: मैग्नस कार्लसन, जू वेनजुन ने जीते खिताब.... 4) दुनिया में रोनाल्डो जितना खतरनाक कोई खिलाड़ी नहीं : सुनील छेत्री.... 5) यूपी की जनता ने नफरत, हिंसा के खिलाफ वोट दिया - राहुल गांधी.... 6) कांग्रेस की हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में चुनाव की तैयारी, हर विधानसभा के लिए नियुक्त होगा प्रभारी.... 7) जनता ने भाजपा के सारे नारों की निकाली हवा : अजय राय....
कांस फिल्म फेस्टिवल में चुनी गई उत्तराखंड की फिल्म ‘हमारे बारह’
Thursday, May 9, 2024 5:00:34 PM - By Arun Verma

Symbolic Picture
जनसंख्या वृद्धि पर आधारित हिन्दी फिल्म बारह का चयन फ्रांस में आयोजित होने वाले कांस फिल्म फेस्टिवल के लिए किया गया है। फिल्म फेस्टिवल 13 मई से 21 मई तक आयोजित किया जा रहा है। फिल्म के क्रिएटिव डायरेक्टर अजेंद्र अजय हैं। अजेंद्र मूलतः पत्रकार रहे हैं और वर्तमान में बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष हैं।
कमल चंद्रा के निर्देशन में बनी है फिल्म

कमल चंद्रा निर्देशित इस फिल्म में अन्नू कपूर, पद्मश्री मनोज जोशी, मराठी की प्रसिद्ध अभिनेत्री अश्विन कालसेकर, पार्थ समथान आदि ने अभिनय किया है। फिल्म के निर्माता रवि एस गुप्ता, वीरेंद्र भगत, संजय नागपाल व शिव बालक सिंह हैं। फिल्म में एक मुस्लिम परिवार को केंद्रित कर बढ़ती आबादी की समस्या को उठाया गया है। फिल्म में धर्म के नाम पर मुस्लिम पुरुषों की मनमानी और मुस्लिम महिलाओं की विवशता को भी दर्शाया गया है।
सेंसर बोर्ड ने फिल्म के पोस्टर पर जताई थी आपत्ति

बीते साल जब पहली बार फिल्म का पोस्टर जारी किया गया था. तब इस पर विवाद हुआ था। पहले इस फिल्म का नाम “हम दो हमारे बारह” था। मगर सेंसर बोर्ड ने इस पर आपत्ति जतायी। सेंसर बोर्ड से काफी जद्दोजहद के बाद फिल्म को नया नाम “हमारे बारह” मिला। मंगलवार को फिल्म का नया पोस्टर सोशल मीडिया पर जारी होते ही यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्रेंड करने लगा। यह फिल्म सात जून को बड़े पर्दे पर प्रतिष्ठित वायकॉम स्टूडियो द्वारा रिलीज की जाएगी। फिल्म का म्यूजिक जी म्यूजिक द्वारा जारी किया जा रहा है।