Monday, June 17, 2024

न्यूज़ अलर्ट
1) अक्षरा और अंशुमान की जोड़ी की पहली फिल्म "ऐसा पति मुझे दे भगवान" का ट्रेलर 14 जून को होगा रिलीज.... 2) द. अफ्रीका के खिलाफ बांग्लादेश की हार, अंपायर के फैसले पर उठे सवाल.... 3) नॉर्वे शतरंज: मैग्नस कार्लसन, जू वेनजुन ने जीते खिताब.... 4) दुनिया में रोनाल्डो जितना खतरनाक कोई खिलाड़ी नहीं : सुनील छेत्री.... 5) यूपी की जनता ने नफरत, हिंसा के खिलाफ वोट दिया - राहुल गांधी.... 6) कांग्रेस की हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में चुनाव की तैयारी, हर विधानसभा के लिए नियुक्त होगा प्रभारी.... 7) जनता ने भाजपा के सारे नारों की निकाली हवा : अजय राय....
केएल राहुल और रुतुराज गायकवाड़ पर लगा लाखों रुपए का जुर्माना, जानें आखिर क्या है वजह?
Sunday, April 21, 2024 2:19:30 AM - By News Desk

K L Rahul
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन के 34वें मुकाबले के बाद बीसीसीआई ने दोनों टीमों के कप्तानों पर स्लो ओवर रेट के चलते लखनऊ सुपर जाएंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों टीमों के कप्तानों पर जुर्माना लगाया है। लखनऊ टीम के कप्तान केएल राहुल और चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ की इस सीजन पहली बार स्लो ओवर रेट को लेकर गलती होने की वजह से उनपर 12-12 लाख का जुर्माना लगाया गया है।
लखनऊ तय समय से एक ओवर थी पीछे

लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने इस मुकाबले में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, जिसके बाद तय समय में 20 ओवर्स पूरा करने से टीम एक ओवर पीछे रह गई थी। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स को लेकर बात की जाए तो उनकी तरफ से भी फील्डिंग को सेट करने में काफी समय लिया गया जिसकी वजह से वह भी अपने ओवरों का तय समय के अनुसार पूरा करने में असफल दिखी। केएल राहुल और रुतुराज गायकवाड़ की इस सीजन ये पहली गलती होने पर उन्हें अधिक जुर्माने का सामना नहीं करना पड़ा, लेकिन यदि फिर से दोनों इस सीजन दुबारा गलती करते हैं तो उनपर 24 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा, वहीं तीसरी बार गलती होने पर उन्हें बैन का भी सामना करना पड़ सकता है। अब तक इस सीजन स्लो ओवर रेट की वजह से शुभमन गिल, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या और संजू सैमसन पहले ही जुर्माने का सामना कर चुके हैं, जिसमें पंत पर 2 बार ये जुर्माना लगाया जा चुका है।
राहुल ने खेली कप्तानी पारी, टीम को दिलाई आसान जीत

इस मुकाबले को लेकर बात की जाए तो लखनऊ सुपर जाएंट्स को 177 रनों का टारगेट मिला था, जिसके बाद केएल राहुल ने क्विंटन डी कॉक के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी करने के साथ टीम की एकतरफा जीत को पूरी तरह से पक्का कर दिया था। राहुल के बल्ले से इस मैच में 53 गेंदों में 82 रनों की पारी देखने को मिली जिसमें उन्होंने 9 चौके और तीन छक्के भी लगाए। लखनऊ ने इस टारगेट को 19 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। वहीं प्वाइंट्स टेबल में अब उनके 8 अंक हो गए हैं।