Monday, June 17, 2024

न्यूज़ अलर्ट
1) अक्षरा और अंशुमान की जोड़ी की पहली फिल्म "ऐसा पति मुझे दे भगवान" का ट्रेलर 14 जून को होगा रिलीज.... 2) द. अफ्रीका के खिलाफ बांग्लादेश की हार, अंपायर के फैसले पर उठे सवाल.... 3) नॉर्वे शतरंज: मैग्नस कार्लसन, जू वेनजुन ने जीते खिताब.... 4) दुनिया में रोनाल्डो जितना खतरनाक कोई खिलाड़ी नहीं : सुनील छेत्री.... 5) यूपी की जनता ने नफरत, हिंसा के खिलाफ वोट दिया - राहुल गांधी.... 6) कांग्रेस की हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में चुनाव की तैयारी, हर विधानसभा के लिए नियुक्त होगा प्रभारी.... 7) जनता ने भाजपा के सारे नारों की निकाली हवा : अजय राय....
यूपी के मुरादाबाद से BJP के प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का निधन, लंबे समय से थे बीमार
Sunday, April 21, 2024 2:00:19 AM - By News Desk

कुंवर सर्वेश सिंह
यूपी के मुरादाबाद से BJP के प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का निधन हो गया है। वह बीमार चल रहे थे। गौरतलब है कि मुरादाबाद में शुक्रवार (19 अप्रैल) को ही लोकसभा चुनावों के लिए वोटिंग हुई थी।
4 बार विधायक और एक बार सांसद रहे सर्वेश

बीजेपी के मुरादाबाद से लोकसभा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का निधन हो गया। वह पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। बीमारी के चलते चुनाव के दौरान भी वह प्रचार से दूर रहे थे। वह चार बार विधायक और एक बार सांसद रहे। कुंवर सर्वेश सिंह के बेटे सुशांत सिंह बिजनौर के बढ़ापुर से विधायक हैं।
19 अप्रैल को थी पहले चरण की वोटिंग

19 अप्रैल को भारत में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण की वोटिंग हुई थी। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 21 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर मतदान संपन्न हुआ था।

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत तमिलनाडु में 39, उत्तराखंड में 5, अरुणाचल प्रदेश में 2, मेघालय में 2, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में 1, मिजोरम में 1, नगालैंड में 1, पुडुचेरी में 1, सिक्किम में 1 और लक्षद्वीप में 1 सीट पर वोटिंग हुई है। इसके अलावा राजस्थान में 12, उत्तर प्रदेश में 8, मध्य प्रदेश में 6, असम और महाराष्ट्र में 5-5, बिहार में 4, पश्चिम बंगाल में 3, मणिपुर में 2 और त्रिपुरा, जम्मू कश्मीर तथा छत्तीसगढ़ में 1-1 सीट पर मतदान संपन्न हुआ था।
26 अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत दूसरे चरण की वोटिंग 26 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। दूसरे चरण में देशभर के 13 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों की कुल 89 सीटों पर मतदान होगा। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 का आयोजन कुल 7 चरणों में किया जा रहा है।