Sunday, February 25, 2024

न्यूज़ अलर्ट
1) मल्टी टैलेंटेड स्टार : पंकज रैना .... 2) राहुल गांधी की न्याय यात्रा में शामिल होंगे अखिलेश, खरगे की तरफ से मिले निमंत्रण को स्वीकारा.... 3) 8 फरवरी को मतदान के दिन इंटरनेट सेवा निलंबित कर सकती है पाक सरकार.... 4) तरुण छाबड़ा को नोकिया इंडिया का नया प्रमुख नियुक्त किया गया.... 5) बिल गेट्स को पछाड़ जुकरबर्ग बने दुनिया के चौथे सबसे अमीर इंसान.... 6) नकदी संकट के बीच बायजू ने फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी के साथ सस्पेंड की डील.... 7) विवादों में फंसी फाइटर, विंग कमांडर ने भेजा नोटिस....
विवादों में फंसी फाइटर, विंग कमांडर ने भेजा नोटिस
Wednesday, February 7, 2024 12:20:38 AM - By Arun Verma

फिल्म 'फाइटर'
फिल्म 'फाइटर' एक बड़े विवाद में फंस गई है। ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण स्टारर इस फिल्म में एयर फोर्स के फाइटर पायलट्स की कहानी को दिखाया गया है। फिल्म के एक सीन में ऋतिक और दीपिका एयर फोर्स की यूनिफॉर्म पहने एक दूसरे को Kiss करते नजर आए थे। अब इंडियन एयर फोर्स के असम में पोस्टेड विंग कमांडर सौम्यदीप दास ने इस सीन पर आपत्ति जताते हुए स्टार कास्ट और डायरेक्टर को नोटिस भेजा है।

विंग कमांडर सौम्यदीप दास का कहना है कि किसिंग सीन में ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण का एयर फोर्स की यूनिफॉर्म का अपमान है। उनका कहना है कि एयर फोर्स की यूनिफॉर्म सिर्फ कपड़े का टुकड़ा नहीं है, बल्कि ये हमारे देश की रक्षा के लिए त्याग, अनुशासन और अटूट समर्पण की निशानी है। सीन में एक्टर्स को इंडियन एयर फोर्स के सदस्य के रूप में देखा जा सकता है। उनका यूनिफॉर्म में ये हरकत करना गलत है।

लीगल नोटिस में कहा गया है कि इस पवित्र प्रतीक का इस्तेमाल फिल्म में रोमांटिक एंगल दिखाने के लिए करना गलत है। ये हमारे देश की सेवा में अनगिनत जवानों द्वारा किए गए बलिदान की गरिमा का अवमूल्यन करता है। साथ ही ये यूनिफॉर्म में खराब व्यवहार को सामान्य बनाता है, जो हमारी सीमाओं की सुरक्षा करने वालों को सौंपी गई जिम्मेदारी के खिलाफ खतरनाक मिसाल कायम करता है।

नोटिस में आगे कहा गया है कि एयर फोर्स की यूनिफॉर्म पहने अफसरों का यूं पब्लिक में रोमांटिक होना सिर्फ नियमों का उल्लंघन ही नहीं है, बल्कि उनके किरदारों और प्रोफेशनल व्यवहार को भी गलत तरीके से दिखाता है। एयर फोर्स के जवानों से अनुशासन और मर्यादा की उम्मीद की जाती है। ये सीन उन्हें अपनी यूनिफॉर्म और ड्यूटी के प्रति गैर-जिम्मेदार और अनादरपूर्ण दिखाता है।

विंग कमांडर सौम्यदीप दास ने 'फाइटर' के मेकर्स से इस सीन को हटाने की मांग की है। साथ ही उन्होंने कहा है कि मेकर्स को एयर फोर्स और उसके जवानों से दुनिया के सामने माफी मांगनी चाहिए। उनका कहना है कि फिल्म मेकर्स लिखित में दें कि भविष्य में वो एयर फोर्स के जवानों और यूनिफॉर्म का इस तरह से अनादर नहीं करेंगे।

ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण स्टारर 'फाइटर' को डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने बनाया है। इस फिल्म ने दुनियाभर में 350 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है। वहीं भारतीय बॉक्स ऑफिस पर इसकी कमाई लगभग 178 करोड़ रुपये हो गई है। फिल्म में करण सिंह ग्रोवर, अक्षय ओबेरॉय, अनिल कपूर संग अन्य सितारों ने अहम रोल निभाए हैं।