Monday, June 17, 2024

न्यूज़ अलर्ट
1) अक्षरा और अंशुमान की जोड़ी की पहली फिल्म "ऐसा पति मुझे दे भगवान" का ट्रेलर 14 जून को होगा रिलीज.... 2) द. अफ्रीका के खिलाफ बांग्लादेश की हार, अंपायर के फैसले पर उठे सवाल.... 3) नॉर्वे शतरंज: मैग्नस कार्लसन, जू वेनजुन ने जीते खिताब.... 4) दुनिया में रोनाल्डो जितना खतरनाक कोई खिलाड़ी नहीं : सुनील छेत्री.... 5) यूपी की जनता ने नफरत, हिंसा के खिलाफ वोट दिया - राहुल गांधी.... 6) कांग्रेस की हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में चुनाव की तैयारी, हर विधानसभा के लिए नियुक्त होगा प्रभारी.... 7) जनता ने भाजपा के सारे नारों की निकाली हवा : अजय राय....
उत्तराखंड सीएम धामी ने विधानसभा में पेश किया यूनिफार्म सिविल कोड का ड्राफ्ट, कांग्रेस ने उठाए सवाल
Wednesday, February 7, 2024 12:10:13 AM - By News Desk

धामी
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने यूनिफार्म सिविल कोड (यूसीसी) कानून बिल का ड्राफ्ट मंगलवार को विधानसभा में पेश कर दिया। धामी ने बिल पेश करते हुए कहा कि इसमें सभी वर्गों व धर्मों के अधिकारों का ध्यान रखा गया है। यूसीसी बिल पेश करने वाला उत्तराखंड देश का पहला राज्य है।

बिल पेश करते हुए धामी ने कहा कि यूसीसी पर लंबे समय से बहस हो रही थी, लेकिन यही सही वक्त है। अब इंतजार खत्म हो गया है। इस बिल के आने के बाद पूरे देश की निगाहें उत्तराखंड पर ही लगी हुई हैं। यह कानून महिला सशक्तीकरण के लिए सबसे बड़ा और अहम कदम है। इस बिल की खासियत यह है कि इसमें सभी वर्ग, जाति, धर्म और समुदाय के अधिकारों का ध्यान रखा गया है।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि धामी अपने नेताओं को खुश करने के लिए यह बिल लेकर आए हैं। AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने इस बिल को मुसलमानों के खिलाफ बताया है। उन्होंने कहा कि यह बिल एक साजिश के तहत लाया गया है। भाजपना विधायकों ने इस बिल का स्वागत करते हुए सदन में नारेबाजी की। इसके बाद सदन की कार्रवाई 7 फरवरी तक स्थगित कर दी गई।