Monday, June 17, 2024

न्यूज़ अलर्ट
1) अक्षरा और अंशुमान की जोड़ी की पहली फिल्म "ऐसा पति मुझे दे भगवान" का ट्रेलर 14 जून को होगा रिलीज.... 2) द. अफ्रीका के खिलाफ बांग्लादेश की हार, अंपायर के फैसले पर उठे सवाल.... 3) नॉर्वे शतरंज: मैग्नस कार्लसन, जू वेनजुन ने जीते खिताब.... 4) दुनिया में रोनाल्डो जितना खतरनाक कोई खिलाड़ी नहीं : सुनील छेत्री.... 5) यूपी की जनता ने नफरत, हिंसा के खिलाफ वोट दिया - राहुल गांधी.... 6) कांग्रेस की हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में चुनाव की तैयारी, हर विधानसभा के लिए नियुक्त होगा प्रभारी.... 7) जनता ने भाजपा के सारे नारों की निकाली हवा : अजय राय....
तेलंगाना विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 45 प्रत्याशियों की लिस्ट, पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन को भी टिकट
Friday, October 27, 2023 11:26:24 PM - By News Desk

सांकेतिक फोटो
देश के 5 राज्यों में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव प्रचार और रैलियां तेज कर दी हैं. चुनावी राज्यों में दिग्गज नेताओं के आने का सिलसिला जारी है. जिस राज्य में जिसकी सरकार है वो अपनी नीतियों को जनता तक पहुंचा रही है तो वहीं राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टियां अपने लोकलुभाव वादों के साथ लोगों के पास जा रही हैं. लेकिन, अंतिम फैसला जनता को ही करना है कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिरोजम में किसकी सरकार बनेगी? सभी दलों का इन पांचों राज्यों में सबसे ज्यादा फोकस तेलंगाना पर है.
कांग्रेस पार्टी (Congress) ने शुक्रवार को तेलंगाना विधानसभा चुनाव (Telangana Assembly Election 2023) के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. इस सूची में 45 उम्मीदवारों को टिकट दिए गए हैं. इस लिस्ट में सबसे प्रमुख उम्मीदवार पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन को टिकट मिलना है. कांग्रेस की ओर से मोहम्मद अजहरुद्दीन को जुबली हिल्स से और मधु गौड़ यास्खी को लाल बहादुर नगर से चुनावी मैदान में उतारा गया है. आपको बता दें कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक हुई थी. इसके बाद पार्टी ने 45 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी की है.
तेलंगाना में 119 विधानसभा सीटें हैं. इस वक्त राज्य में बीआरएस की सरकार है और केसीआर सीएम हैं. पिछली दो बार से लगातार के चंद्रशेखर राव राज्य में मुख्यमंत्री हैं. इस बार कांग्रेस ने तेलंगाना को अपना चुनावी केंद्र बनाया है. कर्नाटक में जीत के बाद कांग्रेस की ओर से लगातार तेलंगाना चुनाव पर फोकस किया जा रहा है. वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) भी दक्षिण राज्य तेलंगाना में अपना वर्चस्व कायम करने के लिए अपने रणनीति पर काम कर रही है.