Thursday, August 11, 2022

न्यूज़ अलर्ट
1) श्रीलंका के राष्ट्रपति को स्वयं और परिवार की सुरक्षा का डर, गारंटी स्वरूप सुरक्षित बाहर जाने की रखी शर्त। .... 2) मुंबई में बढ़ते कोरोना केस के बाद सड़कों पर फिर दिखेंगे क्लीन-अप मार्शल?.... 3) पैगंबर साहब पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद नूपुर शर्मा की बढ़ती मुश्किलें .... 4) महाराष्ट्र में आ गई कोरोना की चौथी लहर?.... 5) गरवारे शिक्षण संस्थान-'विश्व पर्यावरण दिवस' पर वृक्षारोपण और पोस्टर प्रतियोगिता.... 6) जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों का खूनी खेल। .... 7) “लीलावती हॉस्पिटल में एडमिट एमएनएस अध्यक्ष राज ठाकरे दूसरी बार हुए कोरोना पॉजिटिव, टाली गई सर्जरी”....
वंदे भारत मिशन: विदेशों से 6.87 लाख से अधिक भारतीय लौटे, विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी
Thursday, November 5, 2020 3:00:54 PM - By न्यूज डेस्क

अनुराग श्रीवास्तव
विदेश मंत्रालय ने बताया कि वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों से 6.87 लाख से अधिक भारतीय स्वदेश लौटे। विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए सरकार ने 7 मई को इस मिशन की शुरुआत की थी।

प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि वंदे भारत मिशन का चौथा चरण अभी चल रहा है।

15 से 31 जुलाई के बीच इस चरण के तहत अतिरिक्त 120 उड़ानें होगी। इन उड़ानों के जरिए खाड़ी देशों, मलयेशिया, सिंगापुर, ब्रिटेन, यूरोप, किर्गिजस्तान और यूक्रेन से भारतीयों को वापस जा रहा है। उड़ानों में इस वृद्धि के साथ ही इस चरण में 751 अंतरराष्ट्रीय उड़ान हो गई हैं।