Monday, June 17, 2024

न्यूज़ अलर्ट
1) अक्षरा और अंशुमान की जोड़ी की पहली फिल्म "ऐसा पति मुझे दे भगवान" का ट्रेलर 14 जून को होगा रिलीज.... 2) द. अफ्रीका के खिलाफ बांग्लादेश की हार, अंपायर के फैसले पर उठे सवाल.... 3) नॉर्वे शतरंज: मैग्नस कार्लसन, जू वेनजुन ने जीते खिताब.... 4) दुनिया में रोनाल्डो जितना खतरनाक कोई खिलाड़ी नहीं : सुनील छेत्री.... 5) यूपी की जनता ने नफरत, हिंसा के खिलाफ वोट दिया - राहुल गांधी.... 6) कांग्रेस की हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में चुनाव की तैयारी, हर विधानसभा के लिए नियुक्त होगा प्रभारी.... 7) जनता ने भाजपा के सारे नारों की निकाली हवा : अजय राय....
Google के सह-संस्थापक ने अपनी पत्नी को चुपचाप दे दिया तलाक
Monday, September 18, 2023 11:12:34 AM - By News Desk

सर्गेई ब्रिन निकोल शानहन
गूगल के सह-संस्थापक सर्गेई ब्रिन ने अपनी पत्नी और उद्यमी निकोल शानहन को चुपचाप तलाक दे दिया है। अदालती दस्तावेजों में हुए खुलासे के अनुसार सर्गेई ब्रिन ने पेशे से वकील और उद्यमी पत्नी निकोल को 26 मई 2023 को ही तलाक दे दिया था। मगर दस्तावेज अब सार्वजनिक हुए हैं। सर्गेई ब्रिन की पत्नी निकोल शानहन का एक्स के मालिक एलन मस्क से अवैध संबंध होने का आरोप था। हालांकि मस्क ने इन आरोपों को कई बार सिरे से खारिज कर दिया था। एलन मस्क ने निकोल शानहन को सिर्फ अपना सच्चा मित्र बताया था।
पेज सिक्स की रिपोर्ट के अनुसार, Google के सह-संस्थापक सर्गेई ब्रिन ने अरबपति एलोन मस्क के साथ अपनी पत्नी व पेशे से वकील और उद्यमी निकोल शानहन का संबंध होने के आरोपों के बाद चुपचाप तलाक दे दिया है। अब वे अपनी 4 साल की बेटी की कानूनी और शारीरिक देखभाल का बंटवारा करेंगे। हालांकि अदालती दस्तावेजों में कहा गया है कि शानहन ने तलाक का विरोध नहीं किया, लेकिन उन्होंने अदालत से अपने जीवनसाथी का समर्थन देने के लिए कहा। उन्होंने गोपनीय मध्यस्थता में वकील की फीस और संपत्ति के बंटवारे सहित अन्य मुद्दों का निपटारा किया।

2015 में शुरू की थी डेटिंग

सर्गेई ब्रिन और निकोल शानहन ने विशेष रूप से पहली बार 2015 में एक दूसरे को डेटिंग शुरू की थी। बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार उसी वर्ष ब्रिन ने अपनी पहली पत्नी ऐनी वोज्स्की से तलाक को अंतिम रूप दिया और अंततः 2018 में निकोल शानहन से शादी कर ली। हालांकि इसके बाद वे 2021 में एक दूसरे से अलग हो गए। ब्रिन ने 'अपूर्णीय मतभेद' का हवाला देते हुए 2022 में तलाक दायर किया। न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, उनकी पत्नी के कथित तौर पर एलन मस्क के साथ एक संक्षिप्त संबंध होने के लगभग एक महीने बाद उन्होंने तलाक के लिए अर्जी दी। जबकि कथित रूप से वह दोनों वर्षों से दोस्त थे। हालांकि मस्क और शानहन दोनों ने अपने कथित संबंध से इनकार किया। मस्क ने कहा कि 'शानहन और मैं दोस्त हैं और कल रात एक साथ एक पार्टी में थे। मैंने निकोल को तीन वर्षों में केवल दो बार देखा है और दोनों बार आसपास कई अन्य लोग भी मौजूद थे। इस दौरान हमारे बीच कुछ भी रोमांटिक नहीं हुआ।

सर्गेई और मस्क में टूटी दोस्ती

एलन मस्क और सर्गेई भी आपस में दोस्त थे। मगर एक्स पर वॉल स्ट्रीट जर्नल के एक लेख के जवाब में लिखा, जिसका शीर्षक था 'एलोन मस्क की सर्गेई ब्रिन के साथ दोस्ती कथित अफेयर से टूट गई'। इस बीच शानहन ने मामले को 'पूरी तरह से फर्जी बताया। उन्होंने जोर देकर कहा कि वह कभी भी मस्क के साथ मित्रता से अधिक किसी रिश्ते में नहीं थीं। उन्होंने कहा कि 'क्या एलोन और मैंने सेक्स किया, जैसे कि यह जुनून का क्षण था, और फिर यह खत्म हो गया? नहीं, क्या हमारा कोई रोमांटिक रिश्ता था? नहीं, हमारा कोई अफेयर नहीं था,' उन्होंने जुलाई में दावा किया था। हालांकि, वॉल स्ट्रीट जर्नल ने कहा कि उन्हें 'हमारी सोर्सिंग पर भरोसा है और हम अपनी रिपोर्टिंग पर कायम हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, 50 वर्षीय Google सह-संस्थापक 118 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के नौवें सबसे अमीर व्यक्ति हैं। वहीं 34 वर्षीय शानहन कैलिफोर्निया की एक वकील हैं और उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार वह बिया-इको फाउंडेशन की संस्थापक और अध्यक्ष भी हैं।