Monday, June 17, 2024

न्यूज़ अलर्ट
1) अक्षरा और अंशुमान की जोड़ी की पहली फिल्म "ऐसा पति मुझे दे भगवान" का ट्रेलर 14 जून को होगा रिलीज.... 2) द. अफ्रीका के खिलाफ बांग्लादेश की हार, अंपायर के फैसले पर उठे सवाल.... 3) नॉर्वे शतरंज: मैग्नस कार्लसन, जू वेनजुन ने जीते खिताब.... 4) दुनिया में रोनाल्डो जितना खतरनाक कोई खिलाड़ी नहीं : सुनील छेत्री.... 5) यूपी की जनता ने नफरत, हिंसा के खिलाफ वोट दिया - राहुल गांधी.... 6) कांग्रेस की हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में चुनाव की तैयारी, हर विधानसभा के लिए नियुक्त होगा प्रभारी.... 7) जनता ने भाजपा के सारे नारों की निकाली हवा : अजय राय....
"मैं होता अमेरिका का राष्ट्रपति तो नहीं आने देता रूस-यूक्रेन युद्ध की नौबत"..इस बार जीता तो.., पुतिन के बारे में ट्रंप ने कही ये बात
Sunday, September 17, 2023 9:36:46 PM - By News Desk

डोनॉल्ड ट्रंप
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप ने कहा है कि 2024 में ह्वाइट हाउस पर फतह करने के बाद रूस-यूक्रेन युद्ध का अंत हो जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं राष्ट्रपति बना तो इस मुद्दे को सुलझा लूंगा। ट्रंप ने ये भी कहा कि अगर मैं राष्ट्रपति होता तो अब तक कब का रूस-यूक्रेन युद्ध खत्म हो चुका होता। ट्रंप ने कहा कि मैंने पुतिन से भी बात की थी और उन्हें कहा था कि व्लादिमिर ऐसा काम मत करो। मगर उस वक्त वह मेरे ऊपर भरोसा नहीं कर पा रहे थे। केवल 10 फीसदी मेरी बातों पर विश्वास था। इसी दौरान मैं चुनाव हार गया और रूसी सेना यूक्रेन के बॉर्डर तक पहुंच गई। ट्रंप ने कहा कि मैं राष्ट्रपति होता तो रूस-यूक्रेन युद्ध की नौबत ही नहीं आने देता।

एक साक्षात्कार के दौरान अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि अगर इस बार वह चुनाव जीतकर ह्वाइट हाउस पहुंचते हैं तो रूस-यूक्रेन युद्ध का अंतर कर देंगे। उन्होंने कहा कि इस मसले को वह सुलझा लेंगे। उन्होंने कहा कि रूसी राष्ट्रपति पुतिन और यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की के बीच वह समझौता करा देंगे। ट्रंप ने कहा कि यह सिर्फ कुछ घंटों का काम है। इसके लिए वह पुतिन और जेलेंस्की दोनों से बात करेंगे। बता दें कि ट्रंप 2024 चुनाव में प्रमुखता से अपनी दावेदारी पेश कर चुके हैं। मगर इस दौरान वह कई तरह के मुकदमे भी झेल रहे हैं। इससे उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं।

पुतिन भी कर चुके हैं ट्रंप की तारीफ

डोनॉल्ड ट्रंप के बयानों के बाद पुतिन भी पूर्व राष्ट्रपति की तारीफ कर चुके हैं। राष्ट्रपति पुतिन ने अमेरिकी सरकार की आलोचना करते हुए कहा है कि ट्रंप के साथ जो कुछ भी हो रहा है, वह सब राजनीति से प्रेरित है। पुतिन ने कहा था कि ट्रंप को जानबूझकर राजनीति का शिकार बनाया जा रहा है। इन दोनों नेताओं के एक दूसरे पर दिए गए बयानों से लगता है कि यदि ट्रंप दोबारा राष्ट्रपति बने तो वाकई रूस-यूक्रेन युद्ध का मुद्दा सुलझ सकता है। इसके साथ ही रूस और अमेरिका में भी तनाव का दौर कम हो सकता है।