Sunday, November 28, 2021

न्यूज़ अलर्ट
1) अमित शाह ने रखी आजमगढ़ में स्टेट यूनिवर्सिटी की आधारशिला .... 2) ठाणे में काव्यगोष्ठी और कार्यशाला संपन्न.... 3) जूम पर मुंह दिखाई, फिर डिजिटल पेमेंट के बाद बकरे की विदाई!.... 4) याद किये गए काकोरी के शहीद .... 5) "इंतेज़ार" के लिए शूट होगा एक हॉरर रैप प्रमोशनल सांग.... 6) पेंशनभोगियों के लिए EPFO ने जारी किया अलर्ट, नवंबर में न करें ये काम.... 7) वंदे भारत मिशन: विदेशों से 6.87 लाख से अधिक भारतीय लौटे, विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी....
एक सामान्य लड़की और लेस्बियन में कैसे करें भेद ?
Wednesday, March 27, 2019 - 1:49:00 PM - By न्यूज़ डेस्क

एक सामान्य लड़की और लेस्बियन में कैसे करें भेद ?
प्रतीकात्मक तस्वीर
लेस्बियन वे समलिंगी महिलाएं होती हैं जिन्हें पुरुषों के प्रति कोई आकर्षण नहीं होता। यह अनुवांशिक है और नार्मल है। हमारे समाज में ऐसी महिलाएं बहुत ज्यादा संख्या में हैं लेकिन वे समाजिक बहिष्कार के डर से सामने आने से डरती हैं। महानगरों में ऐसी महिलाएं खुलेतौर पर एक साथ रहती हैं क्योंकि वहां इसके बारे में कोई आपत्ति नहीं करता। हमारा समाज भी कुछ ऐसा है कि यह महिलाओं और पुरुषों को अलग-अलग नजरिए से देखता है और इनको अलग भी रखता है। यौन के प्रति जागरुकता न होने के कारण महिलाएं व पुरुष समलिंगी भी हो जाते हैं क्योंकि उन्हें समय पर विपरीत लिंगी नहीं मिलता।

ये लोग वैसे तो समलिंगी नहीं होते लेकिन विपरीत लिंग वाले पार्टनर की कमी के कारण समलिंगी हो जाते हैं। लैस्बियन महिलाएं आम लोगों की तरह ही होती हैं, तेज दिमाग वाली, भावुक व हर काम में एक्परर्ट लेकिन उन्हें पहचानना बहुत मुश्किल होता है जब तक ये स्वयं न कबूल करें।