Monday, June 17, 2024

न्यूज़ अलर्ट
1) अक्षरा और अंशुमान की जोड़ी की पहली फिल्म "ऐसा पति मुझे दे भगवान" का ट्रेलर 14 जून को होगा रिलीज.... 2) द. अफ्रीका के खिलाफ बांग्लादेश की हार, अंपायर के फैसले पर उठे सवाल.... 3) नॉर्वे शतरंज: मैग्नस कार्लसन, जू वेनजुन ने जीते खिताब.... 4) दुनिया में रोनाल्डो जितना खतरनाक कोई खिलाड़ी नहीं : सुनील छेत्री.... 5) यूपी की जनता ने नफरत, हिंसा के खिलाफ वोट दिया - राहुल गांधी.... 6) कांग्रेस की हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में चुनाव की तैयारी, हर विधानसभा के लिए नियुक्त होगा प्रभारी.... 7) जनता ने भाजपा के सारे नारों की निकाली हवा : अजय राय....
पीएम मोदी बोले- कांग्रेस ने "टेक सिटी" को "टैंकर सिटी" बनाया, सिद्धारमैया ने किया पलटवार
Sunday, April 21, 2024 - 11:08:03 AM - By News Desk

PM Modi
बेंगलुरु:बेंगलुरु पिछले काफी हफ्ते से गंभीर जल संकट से जूझ रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी इसे लेकर राज्‍य सरकार पर हमला बोला है. कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पार्टी ने "टेक सिटी" "टैंकर सिटी" में बदल दिया है. इस पर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने पलटवार करते हुए पूछा है कि जब कर्नाटक बाढ़ और सूखे से जूझ रहा था, तब प्रधानमंत्री कहां थे?
देशभर में हो रहे लोकसभा चुनाव में कर्नाटक की 28 लोकसभा सीटों पर दो चरणों में मतदान होगा. 26 अप्रैल को पहले चरण और 7 मई को दूसरे फेस के लिए मतदान होगा. वहीं, बेंगलुरु की सभी सीटों पर 26 अप्रैल को वोटिंग होगी. मतदान से कुछ दिन पहले शहर में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वह देश को आगे ले जाना चाहते हैं और कांग्रेस पर "निवेश विरोधी, उद्यमिता विरोधी, निजी क्षेत्र विरोधी, करदाता विरोधी, धन निर्माता विरोधी" होने का आरोप लगाया.

पीएम मोदी ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि नादप्रभु केम्पेगोड़ा ने बेंगलुरु को एक शानदार शहर बनाने का सपना देखा था. लेकिन, कांग्रेस सरकार ने कुछ ही समय में यहां की हालत बिगाड़ दी. कांग्रेस ने टैक्स सिटी को टैंकर सिटी में बदलकर उसे वॉटर माफिया के हवाले कर दिया है. एग्रीकल्चर हो या शहरी इंफ्रास्टाचकर, हर जगह बजट को घटाया जा रहा है, कांग्रेस सरकार का ध्यान सिर्फ भ्रष्टाचार पर है. बेंगलुरु के लोगों की समस्या पर नहीं है. कर्नाटक में सिर्फ केंद्र सरकार के प्रोजेक्ट तेजी से चल रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बेंगलुरु युवा शक्ति, युवा टैलेंट और टेक्नोलॉजी का पावर हाउस है. लेकिन, कांग्रेस और इंडी गठबंधन टेक्नोलॉजी के विरोधी हैं. आज पूरी दुनिया डिजिटल इंडिया की प्रशंसा कर रही है. भारत के फिनटेक की प्रशंसा कर रही है. कांग्रेस पार्टी ने आधार कार्ड का विरोध किया था. कांग्रेस ने जनधन खाता का विरोध किया था. कांग्रेस ने डिजिटल पेमेंट्स का मजाक उड़ाया था. कोरोना काल में बेंगलुरु की आईटी इंडस्ट्री ने पूरी दुनिया को इतना सपोर्ट किया. लेकिन, यही कांग्रेस है, जिसने कोरोना के दौरान कोविन प्लेटफॉर्म का विरोध किया. कांग्रेस ने मेड इन इंडिया कोरोना वैक्सीन को बदनाम किया.

उन्होंने कहा कि मोदी कहता है देश को ग्रीन एनर्जी हब, फार्मा हब, इलेक्ट्रॉनिक हब, सेमीकंडक्टर हब, ग्लोबल इनोवेशन हब बनाएंगे, ताकि भारत ग्लोबल इकोनॉमी का हब बने. लेकिन, कांग्रेस और इंडी गठबंधन कहती है 'मोदी को हटाएंगे'. मोदी की गारंटी है 5जी के बाद 6जी लाएंगे, वे कहते हैं 'मोदी को हटाएंगे'. मोदी की गारंटी है एआई लाएंगे, वे कहते हैं 'मोदी को हटाएंगे'. मोदी की गारंटी है चंद्रयान के बाद गगनयान का गौरव दिलाएंगे, वे कहते हैं 'मोदी को हटाएंगे'.

पीएम मोदी ने कहा, "2014 और 2019 में आपने रिकॉर्ड मतों से जीत दिलाकर जो मजबूत सरकार बनाई, उसने देश को मजबूत बनाया. दुनिया भारत को पांच 'नाजुक' देशों में गिनती थी. दुनिया सोचती थी कि भारत खुद तो डूबेगा, हमें भी ले डूबेगा. भारत के बैंक बड़ी संकट में थे. हजारों-करोड़ों के स्कैम ने विदेशी इनवेस्टर में डर का माहौल पैदा कर दिया था. एक वह समय था, एक आज का समय है. आज सारे देश भारत से दोस्ती मजबूत करना चाहते हैं, आज भारत में रिकॉर्ड निवेश हो रहा है, आज भारत रिकॉर्ड निर्यात भी कर रहा है."