Tuesday, April 7, 2020

न्यूज़ अलर्ट
1) अपने ही बने अपनों की जान के दुश्मन.... 2) लॉकडाउन तोड़ने के लिए कहने वाला शख्स गिरफ्तार .... 3) कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज को लेने आए कर्मचारी की बड़ी लापरवाही .... 4) भाजपा आमदार पराग अळवणी यांच्या प्रयत्नातून विले पार्ले मतादारसंघात परिसर निर्जंतुकीकरण कामास प्रारंभ.... 5) अगले 20 दिनों तक 5 करोड़ लोगों को भोजन उपलब्ध करवाएगी भाजपा .... 6) नगरसेवक जगदीश अन्ना का कोरोना संक्रमण के खिलाफ सराहनीय प्रयास .... 7) कोरोना वायरस का भविष्य तय करेगा भारत - विश्व स्वास्थ्य संगठन ....
ईडी ने जब्त किए ईबिज डॉट कॉम के 277 करोड़ रुपये
Wednesday, September 18, 2019 - 9:58:49 AM - By न्यूज़ डेस्क

ईडी ने जब्त किए ईबिज डॉट कॉम के 277 करोड़ रुपये
सांकेतिक तस्वीर
प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को 'पिरामिड स्टाइल' में बहुस्तरीय बाजार धोखाधड़ी मामले में नोएडा स्थित ईबिज डॉट कॉम व अन्य की 277.97 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की। ईडी ने कहा कि संपत्तियों को धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत जब्त किया गया, जिसमें दिल्ली और उत्तर प्रदेश के नोएडा में आवासीय प्लॉट, अपार्टमेंट, फॉर्म हाउस और वाणिज्यिक इमारतें शामिल हैं।
एजेंसी ने इसके अलावा ईबिज डॉट कॉम के निदेशकों पवन मल्हान और अनीता मल्हान और उनके परिजनों व अन्य सहयोगियों के बैंक खातों को जब्त किया।
जब्त की गई संपत्तियों में 29 अचल संपत्तियां हैं, जिनकी कीमत 34.60 करोड़ रुपये और 124 बैंक खातों से 242.25 करोड़ रुपये जब्त किए, जो कि कंपनी, इसके निदेशकों और उनके परिजनों व सहयोगियों के नाम पर थे। बयान के अनुसार, मुख्य आरोपी पवन और उसका बेटा हितिक मल्हान फिलहाल तेलंगाना पुलिस की हिरासत में है।
तेलंगाना पुलिस ने तेजी से पैसा कमाने का लालच देकर लोगों को ठगने के लिए ईबिज डॉट कॉम और इसके निदेशकों व सहयोगियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था, जिसके आधार पर ईडी ने पीएमएलए के तहत जांच शुरू की थी। ये लोग मुफ्त कंप्यूटर शिक्षा पैकेज और सुइट लेंथ्स जैसे बेकार उत्पाद को पेशकर बहुस्तरीय मार्केटिंग नेटवर्क को बेचने की आड़ में अपनी पिरामिड योजना के लिए लोगों को आमंत्रित करते थे।