Friday, December 4, 2020

न्यूज़ अलर्ट
1) "इंतेज़ार" के लिए शूट होगा एक हॉरर रैप प्रमोशनल सांग.... 2) पेंशनभोगियों के लिए EPFO ने जारी किया अलर्ट, नवंबर में न करें ये काम.... 3) वंदे भारत मिशन: विदेशों से 6.87 लाख से अधिक भारतीय लौटे, विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी.... 4) यमुना एक्सप्रेसवे पर हादसा: दिल्ली से औरैया जा रही वोल्वो बस पलटी, 10 से ज्यादा यात्री घायल.... 5) वोटों की गिनती के बीच अमेरिका में प्रदर्शन, पुलिस हिरासत में 60 प्रदर्शनकारी.... 6) शतक से चूके क्रिस गेल पर लगा जुर्माना, बल्ला फेंकना पड़ा मंहगा.... 7) कतर में अब अनुबंध खत्म होने से पहले बदल सकते हैं नौकरी, कफाला रोजगार प्रणाली समाप्त....
सीबीआई ने देर रात तक की गिरफ़्तार चिदंबरम से पूछताछ
Friday, August 23, 2019 - 11:21:01 AM - By न्यूज़ डेस्क

सीबीआई ने देर रात तक की गिरफ़्तार चिदंबरम से पूछताछ
आईएनएक्स मीडिया केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम से गुरुवार देर रात तक पूछताछ की गई
लंबी कानूनी लड़ाई और लुकाछिपी के बाद आखिर पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम गिरफ़्तार कर ही लिए गए. INX मीडिया मामले में सीबीआई की गिरफ्त में पहुंचे पी. चिदंबरम की गुरुवार की रात सलाखों के पीछे बीती. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट की तरफ से उन्हें 26 अगस्त तक कस्टडी में भेज दिया गया है. गुरुवार रात हिरासत के दौरान पी. चिदंबरम के घर से ही उनके लिए डिनर आया, साथ ही कुछ कपड़े भी आए.

गुरुवार शाम को कोर्ट की सुनवाई के बाद जब उन्हें दोबारा सीबीआई हेडक्वार्टर ले जाया गया, तो उनसे कुछ सवाल-जवाब भी हुए. पी. चिदंबरम से सीबीआई के अफसरों ने सवाल पूछे, ये सवाल FIPB अप्रूवल, INX मीडिया को मिली FDI से जुड़े मसलों के थे.

पूछताछ के बाद उन्हें डिनर दिया गया, जो कि उनके घर से ही आया था. उनके घर से कुछ कपड़े भी आए थे. जिसके बाद पी. चिदंबरम सोने के लिए चले गए. अब शुक्रवार को एक बार फिर सीबीआई उनसे पूछताछ करेगी.

आपको बता दें कि सीबीआई ने INX मीडिया केस में बुधवार देर रात को पी. चिदंबरम को उनके घर से गिरफ्तार किया था, जिसके बाद गुरुवार को उन्हेें कोर्ट में पेश किया गया. राउज एवेन्यू कोर्ट ने ही चिदंबरम को 26 अगस्त तक के लिए सीबीआई की कस्टडी में भेजा है.

पी. चिदंबरम की ओर से अदालत में कपिल सिब्बल, अभिषेक मनु सिंघवी, विवेक तन्खा ने दलीलें रखीं और पूर्व मंत्री को तुरंत जमानत देने की मांग की. वकीलों की तरफ से कई तरह के तर्क दिए गए और सीबीआई द्वारा उनकी गिरफ्तारी को गलत बताया. साथ ही ये भी कहा कि सीबीआई के पास पी. चिदंबरम के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत नहीं हैं.

हालांकि, कोर्ट में चिदंबरम के वकीलों की ये दलीलें काम नहीं आई और अदालत ने पूर्व मंत्री को सीबीआई की हिरासत में भेज ही दिया. इससे पहले बुधवार की रात को जब उन्हें सीबीआई हेडक्वार्टर ले जाया गया तब भी उनसे कोई सवाल नहीं पूछे गए थे, बस मेडिकल चेकअप करवाया गया था.

सीबीआई की तरफ से गुरुवार सुबह ही पूर्व मंत्री से कई सवाल पूछे गए, जिनमें INX मीडिया की विवादित डील, FDI समेत अन्य कुछ बातें थीं.