Saturday, November 28, 2020

न्यूज़ अलर्ट
1) "इंतेज़ार" के लिए शूट होगा एक हॉरर रैप प्रमोशनल सांग.... 2) पेंशनभोगियों के लिए EPFO ने जारी किया अलर्ट, नवंबर में न करें ये काम.... 3) वंदे भारत मिशन: विदेशों से 6.87 लाख से अधिक भारतीय लौटे, विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी.... 4) यमुना एक्सप्रेसवे पर हादसा: दिल्ली से औरैया जा रही वोल्वो बस पलटी, 10 से ज्यादा यात्री घायल.... 5) वोटों की गिनती के बीच अमेरिका में प्रदर्शन, पुलिस हिरासत में 60 प्रदर्शनकारी.... 6) शतक से चूके क्रिस गेल पर लगा जुर्माना, बल्ला फेंकना पड़ा मंहगा.... 7) कतर में अब अनुबंध खत्म होने से पहले बदल सकते हैं नौकरी, कफाला रोजगार प्रणाली समाप्त....
वंदे भारत मिशन: विदेशों से 6.87 लाख से अधिक भारतीय लौटे, विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी
Thursday, November 5, 2020 3:00:54 PM - By न्यूज डेस्क

अनुराग श्रीवास्तव
विदेश मंत्रालय ने बताया कि वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों से 6.87 लाख से अधिक भारतीय स्वदेश लौटे। विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए सरकार ने 7 मई को इस मिशन की शुरुआत की थी।

प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि वंदे भारत मिशन का चौथा चरण अभी चल रहा है।

15 से 31 जुलाई के बीच इस चरण के तहत अतिरिक्त 120 उड़ानें होगी। इन उड़ानों के जरिए खाड़ी देशों, मलयेशिया, सिंगापुर, ब्रिटेन, यूरोप, किर्गिजस्तान और यूक्रेन से भारतीयों को वापस जा रहा है। उड़ानों में इस वृद्धि के साथ ही इस चरण में 751 अंतरराष्ट्रीय उड़ान हो गई हैं।