Friday, August 7, 2020

न्यूज़ अलर्ट
1) कोरोना से रक्षा नहीं कर सकता एन - 95 मास्क.... 2) जियो ने लॉन्च किया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप 'जियो मीट '.... 3) बीएमसी की लापरवाही से जा रही स्वास्थ्यकर्मियों की जान.... 4) मुंबई में सेवानिवृत्ति समारोह संपन्न.... 5) चीन ने की बड़ी हिमाकत , भारत दे रहा उसका जवाब.... 6) अपर्याप्त संख्याबल के कारण सहार पुलिस स्टेशन में लगभग 1870 प्रवासी मजदूरों के आवेदन पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं- विधायक पराग अलवनी.... 7) गृह मंत्रालय ने दी बड़ी छूट, घर जा सकेंगे प्रवासी मजदूर....
बुमराह और धवन की भारतीय टी20 और वनडे टीम में वापसी, रोहित को आराम
Tuesday, December 24, 2019 1:04:29 AM - By खेल डेस्क

रोहित शर्मा
फिट हो चुके तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अगले महीने घरेलू सरजमीं पर श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 शृंखला और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय शृंखला के लिए सोमवार को भारतीय टीम में वापसी की।

शीर्ष बल्लेबाज रोहित शर्मा को टी20 शृंखला से आराम दिया गया है. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी दोनों टीमों में वापसी की है. धवन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मैच के दौरान चोटिल हो गए थे जिसके कारण उनके घुटने पर 25 टांके लगाने पड़े थे.

चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने यहां पांच सदस्यीय समिति की बैठक के बाद टीम की घोषणा की. बुमराह पीठ में ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर' के कारण टीम से बाहर थे और हाल में उन्होंने विशाखापत्तनम में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले भारत के नेट सत्र के दौरान गेंदबाजी की थी.

भारत पांच जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की शृंखला खेलेगा जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की शृंखला 14 जनवरी से होगी. रोहित के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी श्रीलंका के खिलाफ टी20 शृंखला से आराम दिया गया है.