Wednesday, December 11, 2019

न्यूज़ अलर्ट
1) पूर्व CJI रंजन गोगोई पर विशाल का अपमानजनक ट्वीट, सिंगर पर भड़के यूजर्स.... 2) महाराष्ट्र पर सुनवाई में जब जस्टिस बोले- यहां लोग PM बनने की भी मांग करते हैं.... 3) खूंखार आतंकी बगदादी की मौत को लेकर ट्रंप ने बोला झूठ? ताजा रिपोर्ट्स में नए खुलासे से मची खलबली.... 4) बैन झेलने के बाद Lionel Messi की अर्जेंटीना फुटबॉल टीम में हुई वापसी.... 5) येस बैंक को सितंबर तिमाही में हुआ 629 करोड़ रुपये का एकीकृत घाटा.... 6) महाराष्‍ट्र में सरकार गठन पर बोले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, लोगों को जल्‍द ही पता चल जाएगा कि....... 7) कांग्रेस का दावा, WhatsApp स्पाइवेयर के जरिए प्रियंका गांधी का फोन भी किया गया हैक....
दीपावली पर तमाम तरह के उपहारों से सजे बाजार
Saturday, October 26, 2019 1:04:19 AM - By न्यूज डेस्क

प्रतीकात्मक चित्र
दीपावली के त्योहार पर उपहारों और मिठाइयों की बात न हो तो कुछ फीका सा लगता है. इस वर्ष भी हर बार की तरह बाजार तमाम तरह के उपहारों से सजे हुए हैं. बाजारों में ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए उपहारों के इतने प्रकार हैं कि लोगों को इनमें से चुनाव करना मुश्किल हो रहा है .

डिनर सेट और कैंडल स्टैंड, नए जमाने की ब्यूटी हैम्पर, उपयोगी मोबाइल फोन और ब्लूटूथ स्पीकर जैसी चीजों की भरमार है. बाजारों में चॉकलेट के आकर्षक पैक और विभिन्न प्रकार की मिठाइयां हैं. पूरे सालभर में दीवाली का अवसर ऐसा होता है, जब चाहे अमीर हो या गरीब, सभी एक-दूसरे से उपहारों का आदान-प्रदान करते हैं. अर्थव्यवस्था में मंदी के बावजूद बाजारों में उपहार खरीदने के लिए लोगों की काफी भीड़ है.
हाल में पैसिफिक मॉल के होम सेंटर में दीवाली की सजावट की वस्तुओं और लक्ष्मी तथा गणेश की मूर्तियां खरीदने के लिए आई उमा आनंद ने कहा, ‘‘यह उपहार देने वाली संस्कृति दीवाली का एक अभिन्न हिस्सा है. यह हमारी संस्कृति है और इससे बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं हो सकता है...आप उपहार लेते हैं तो आपको वापस उपहार देने होंगे.'' एंबियंस मॉल्स के निदेशक, अर्जुन गहलोत ने कहा कि त्योहारी मौसम बिक्री के लिए अच्छा माना जाता है. इलेक्ट्रॉनिक क्षेत्र में तेजी दिखाई दे रही है. ऑनलाइन खरीदारी पर ग्राहकों को छूट भी दी जा रही है. स्नैपडील पर साड़ियां और कुर्ता पजामा, 1,000 रुपये से कम के छोटे रसोई के सामान, पूजा के सामान और व्यक्तिगत उपयोग के गैजेट पर ‘‘20-80 प्रतिशत'' तक की छूट है.