Saturday, July 11, 2020

न्यूज़ अलर्ट
1) जियो ने लॉन्च किया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप 'जियो मीट '.... 2) बीएमसी की लापरवाही से जा रही स्वास्थ्यकर्मियों की जान.... 3) मुंबई में सेवानिवृत्ति समारोह संपन्न.... 4) चीन ने की बड़ी हिमाकत , भारत दे रहा उसका जवाब.... 5) अपर्याप्त संख्याबल के कारण सहार पुलिस स्टेशन में लगभग 1870 प्रवासी मजदूरों के आवेदन पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं- विधायक पराग अलवनी.... 6) गृह मंत्रालय ने दी बड़ी छूट, घर जा सकेंगे प्रवासी मजदूर.... 7) ग्रह मंत्रालय ने दी बड़ी छूट, घर जा सकेंगे प्रवासी मजदूर....
घरेलू मैच में बीसीसीआई के ‘लोगो’ का इस्तेमाल, अश्विन पर लग सकता है भारी जुर्माना
Saturday, October 26, 2019 12:58:05 AM - By खेल डेस्क

अश्विन
कर्नाटक के खिलाफ खेले जा रहे फाइनल में अश्विन जब अपनी टीम की तरफ से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए तो उन्होंने बीसीसीआई के लोगो वाला हेलमेट पहना था। मैच रैफरी चिन्मय शर्मा उन पर जुर्माना लगा सकते हैं।
विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में तमिलनाडु की तरफ से खेल रहे भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य रविचंद्रन अश्विन पर घरेलू मैच में बीसीसीआई का ‘लोगो’ इस्तेमाल करने कारण जुर्माना लग सकता है। कर्नाटक के खिलाफ खेले जा रहे फाइनल में अश्विन जब अपनी टीम की तरफ से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए तो उन्होंने बीसीसीआई के ‘लोगो’ वाला हेलमेट पहना था। मैच रैफरी चिन्मय शर्मा उन पर जुर्माना लगा सकते हैं। बीसीसीआई के एक कार्यकारी ने कहा कि यह मैच रैफरी पर निर्भर है कि वह अश्विन पर जुर्माना लगाते हैं या नहीं, लेकिन नियमों के मुताबिक उन्होंने बोर्ड के कपड़ों संबंधी नियमों का उल्लंघन किया है इसलिए उन पर जुर्माना लगना चाहिए।

अधिकारी ने कहा, “कपड़ों के संबंध में जो नियम हैं उनके मुताबिक अगर आप राष्ट्रीय टीम वाला हेलमेट ही घरेलू क्रिकेट में पहनना चाहते हैं तो आपको बीसीसीआई के लोगो को छुपाना होगा। मैच अधिकारियों और खिलाड़ियों को लंबे समय से इस बारे में जानकारी दी जा रही है और अगर कोई गलती करता है तो उस पर मैच रैफरी द्वारा जुर्माना लगाया जाना चाहिए।” इसी मैच में मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल ने भी बीसीसीआई के लोगो वाला हेलमेट भेजा लेकिन उन्होंने टेप से उसे छुपा लिया।