Wednesday, November 20, 2019

न्यूज़ अलर्ट
1) खूंखार आतंकी बगदादी की मौत को लेकर ट्रंप ने बोला झूठ? ताजा रिपोर्ट्स में नए खुलासे से मची खलबली.... 2) बैन झेलने के बाद Lionel Messi की अर्जेंटीना फुटबॉल टीम में हुई वापसी.... 3) येस बैंक को सितंबर तिमाही में हुआ 629 करोड़ रुपये का एकीकृत घाटा.... 4) महाराष्‍ट्र में सरकार गठन पर बोले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, लोगों को जल्‍द ही पता चल जाएगा कि....... 5) कांग्रेस का दावा, WhatsApp स्पाइवेयर के जरिए प्रियंका गांधी का फोन भी किया गया हैक.... 6) बीच पर छठ पूजा देखने पहुंचे ऋतिक रोशन.... 7) अनु मलिक पर एक बार फिर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप, नेहा भसीन ने कहा ‘दरिंदा'....
वियतनाम ने एनिमेटेड फिल्म ‘एबोमिनेबल' पर लगाया प्रतिबंध
Wednesday, October 16, 2019 3:55:47 PM - By हनुमान प्रसाद चौरसिया

फ़िल्म का एक दृश्य
वियतनाम ने सिनेमाघरों में एनिमेटेड फिल्म ‘एबोमिनेबल' के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगा दिया, जिसके बाद इस फिल्म को सिनेमाघरों से हटा लिया गया. वियतनाम का कहना है कि इस एनिमेटेड फिल्म में विवादित दक्षिण चीन सागर में चीनी दावों का समर्थन करने वाले एक नक्शे को दिखाया गया है.

ड्रीमवर्क्स एनिमेशन और चीन स्थित पर्ल स्टूडियो ने इस एनिमेटेड एडवेंचर फिल्म का संयुक्त रूप से निर्माण किया है. इस फिल्म में एक चीनी लड़की की कहानी है, जो एक येति (हिम मानव) को माउंट एवरेस्ट पर उसके घर लौटने में मदद करती है.

सरकार द्वारा संचालित ‘टुओई ट्रे' अखबार ने सोमवार को बताया कि हटाए जाने से पहले एक सप्ताह तक वियतनाम के सिनेमाघरों में यह फिल्म दिखाई गई. सरकार के सिनेमा विभाग के प्रमुख गुयेन थू हा ने कहा, ‘हम सेंसरशिप में अधिक सतर्क और गंभीर रहेंगे.'' फिल्म की वियतनामी फिल्म प्रशंसकों ने भी आलोचना की है.