Saturday, July 11, 2020

न्यूज़ अलर्ट
1) जियो ने लॉन्च किया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप 'जियो मीट '.... 2) बीएमसी की लापरवाही से जा रही स्वास्थ्यकर्मियों की जान.... 3) मुंबई में सेवानिवृत्ति समारोह संपन्न.... 4) चीन ने की बड़ी हिमाकत , भारत दे रहा उसका जवाब.... 5) अपर्याप्त संख्याबल के कारण सहार पुलिस स्टेशन में लगभग 1870 प्रवासी मजदूरों के आवेदन पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं- विधायक पराग अलवनी.... 6) गृह मंत्रालय ने दी बड़ी छूट, घर जा सकेंगे प्रवासी मजदूर.... 7) ग्रह मंत्रालय ने दी बड़ी छूट, घर जा सकेंगे प्रवासी मजदूर....
वियतनाम ने एनिमेटेड फिल्म ‘एबोमिनेबल' पर लगाया प्रतिबंध
Wednesday, October 16, 2019 3:55:47 PM - By हनुमान प्रसाद चौरसिया

फ़िल्म का एक दृश्य
वियतनाम ने सिनेमाघरों में एनिमेटेड फिल्म ‘एबोमिनेबल' के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगा दिया, जिसके बाद इस फिल्म को सिनेमाघरों से हटा लिया गया. वियतनाम का कहना है कि इस एनिमेटेड फिल्म में विवादित दक्षिण चीन सागर में चीनी दावों का समर्थन करने वाले एक नक्शे को दिखाया गया है.

ड्रीमवर्क्स एनिमेशन और चीन स्थित पर्ल स्टूडियो ने इस एनिमेटेड एडवेंचर फिल्म का संयुक्त रूप से निर्माण किया है. इस फिल्म में एक चीनी लड़की की कहानी है, जो एक येति (हिम मानव) को माउंट एवरेस्ट पर उसके घर लौटने में मदद करती है.

सरकार द्वारा संचालित ‘टुओई ट्रे' अखबार ने सोमवार को बताया कि हटाए जाने से पहले एक सप्ताह तक वियतनाम के सिनेमाघरों में यह फिल्म दिखाई गई. सरकार के सिनेमा विभाग के प्रमुख गुयेन थू हा ने कहा, ‘हम सेंसरशिप में अधिक सतर्क और गंभीर रहेंगे.'' फिल्म की वियतनामी फिल्म प्रशंसकों ने भी आलोचना की है.