Sunday, September 22, 2019

न्यूज़ अलर्ट
1) अरामको पर हमले के बाद सऊदी में सेना भेजेगा अमेरिका, ईरान ने भी तरेरी आंख.... 2) जल्द 10 की जगह 11 अंक का होगा मोबाइल नंबर.... 3) बड़ी खबर : एयर इंडिया के विमान पर तूफान का कहर, .... 4) चढ़ेगा चुनावी बुखार : महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होगा चुनाव, 24 अक्टूबर को आएँगे नतीजे.... 5) टीवी चैनल पर लगा ढाई लाख का जुर्माना .... 6) मुंबई के पूर्वी उपनगरों में 'गैस रिसाव': ख़बर से बेचैनी- नागरिक उलझन में.... 7) राजनाथ सिंह ने तेजस में भरी उड़ान- उड़ान भरने वाले पहले रक्षामंत्री ....
कर्बला में मुहर्रम के जुलूस में भगदड़, अब तक 30 लोगों की मौत, 75 से अधिक लोग घायल
Tuesday, September 10, 2019 10:25:13 PM - By आईएएनएस

जलूस का चित्र
बगदाद के पवित्र शिया शहर कर्बला में भगदड़ में 30 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 75 से अधिक लोग घायल हो गए। खबरों के मुताबिक, श्रद्धालु आशुरा के जुलूस की ओर बढ़ रहे थे तभी भगदड़ मची और भीड़ बेकाबू हो गई।

बगदाद के पवित्र शिया शहर कर्बला में भगदड़ में 30 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 75 से अधिक लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। रिपोर्ट के अनुसार, इराकी स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता सायफ अल-बद्र ने कहा कि यह घटना आशुरा की प्रमुख शिया परंपरा के दौरान हुई, जब कर्बला में इमाम हुसैन के मकबरे में हजारों लोगों को प्रवेश करने दिया गया। कर्बला, बगदाद से 110 किमी दूर है।

खबरों के मुताबिक, श्रद्धालु आशुरा के जुलूस की ओर बढ़ रहे थे तभी भगदड़ मची और भीड़ बेकाबू हो गई। मुहर्रम के दिन हजारों लोग इस पवित्र शहर में शामिल होने के लिए इकट्ठे हुए थे। बताया जा रहा है कि जिस जगह यह हादसा हुआ है, वह जगह बगदाद से करीब 80 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।