Thursday, February 27, 2020

न्यूज़ अलर्ट
1) बीमार पिता से नकार पाकिस्तान का करती जय जयकार.... 2) असम संस्कृति की रक्षा करना सरकार का दायित्व.... 3) गरवारे शिक्षण संस्थान में मनाया गया वसंतोत्सव.... 4) आम नागरिक की मांग निजीकरण करो सरकार .... 5) मनसे के आंदोलन से घबराकर उद्धव ठाकरे ने बुलाई बैठक.... 6) 'मीडिया में विज्ञापन की भूमिका' पर संचार-संवाद का आयोजन.... 7) राष्ट्रीय स्तर पर NRC लाने का अभी तक नहीं हुआ कोई निर्णय - नित्यानंद राय ....
कर्बला में मुहर्रम के जुलूस में भगदड़, अब तक 30 लोगों की मौत, 75 से अधिक लोग घायल
Tuesday, September 10, 2019 10:25:13 PM - By आईएएनएस

जलूस का चित्र
बगदाद के पवित्र शिया शहर कर्बला में भगदड़ में 30 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 75 से अधिक लोग घायल हो गए। खबरों के मुताबिक, श्रद्धालु आशुरा के जुलूस की ओर बढ़ रहे थे तभी भगदड़ मची और भीड़ बेकाबू हो गई।

बगदाद के पवित्र शिया शहर कर्बला में भगदड़ में 30 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 75 से अधिक लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। रिपोर्ट के अनुसार, इराकी स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता सायफ अल-बद्र ने कहा कि यह घटना आशुरा की प्रमुख शिया परंपरा के दौरान हुई, जब कर्बला में इमाम हुसैन के मकबरे में हजारों लोगों को प्रवेश करने दिया गया। कर्बला, बगदाद से 110 किमी दूर है।

खबरों के मुताबिक, श्रद्धालु आशुरा के जुलूस की ओर बढ़ रहे थे तभी भगदड़ मची और भीड़ बेकाबू हो गई। मुहर्रम के दिन हजारों लोग इस पवित्र शहर में शामिल होने के लिए इकट्ठे हुए थे। बताया जा रहा है कि जिस जगह यह हादसा हुआ है, वह जगह बगदाद से करीब 80 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।