Thursday, February 27, 2020

न्यूज़ अलर्ट
1) बीमार पिता से नकार पाकिस्तान का करती जय जयकार.... 2) असम संस्कृति की रक्षा करना सरकार का दायित्व.... 3) गरवारे शिक्षण संस्थान में मनाया गया वसंतोत्सव.... 4) आम नागरिक की मांग निजीकरण करो सरकार .... 5) मनसे के आंदोलन से घबराकर उद्धव ठाकरे ने बुलाई बैठक.... 6) 'मीडिया में विज्ञापन की भूमिका' पर संचार-संवाद का आयोजन.... 7) राष्ट्रीय स्तर पर NRC लाने का अभी तक नहीं हुआ कोई निर्णय - नित्यानंद राय ....
कैमरून के दिग्गज सैमुअल एटो ने फुटबॉल को कहा अलविदा
Sunday, September 8, 2019 6:09:58 PM - By खेल डेस्क

सैमुअल एटो
स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना और कैमरून की राष्ट्रीय टीम से खेल चुके स्ट्राइकर सैमुअल एटो ने फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। 38 वर्षीय एटो 2018 से कतर एससी क्लब से खेल रहे थे। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कैमरून के लिए सबसे अधिक 56 गोल किए हैं। वह तीन बार यूरोपीय चैम्पियंस लीग का खिताब भी चुके हैं। एटो ने इंस्टाग्राम पर अपने संन्यास की घोषणा करते हुए लिखा, 'सफर समाप्त। मैं नई चुनौती की ओर अग्रसर हूं। आप सभी का धन्यवाद।' वर्ष 1997 में एटो सबसे पहले यूरोप आए। उन्हें दिग्गज स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड ने खरीदा था।

कुल 24 साल का रहा सैमुअल एटो का प्रोफेशनल करियर
हालांकि वह तीन सीजन लोन पर क्लब से बाहर रहे और 2000 में रियल मालोरका में शामिल हुए। चार बार साल बाद वह एफसी बार्सिलोना में शामिल हुए। बार्सिलोना के साथ उन्होंने ट्रेबल जीता। वह दिग्गज कोच पेप गॉर्डियोला की महान टीम का अहम हिस्सा थे। इसके बाद, वह इटली के क्लब इंटर मिलान में शामिल हुए। वहां भी सैमुअल एटो ने ट्रेबल जीता। वह एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने लगातार दो बार ट्रेबल जीता। एटो इतिहास में केवल तीसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जिसने दो अलग-अलग क्लबों के साथ लगातार दो बार चैम्पियंस लीग का खिताब जीता है। वह इंग्लिश क्लब चेल्सी और एवर्टन के लिए भी खेले।