Sunday, September 22, 2019

न्यूज़ अलर्ट
1) अरामको पर हमले के बाद सऊदी में सेना भेजेगा अमेरिका, ईरान ने भी तरेरी आंख.... 2) जल्द 10 की जगह 11 अंक का होगा मोबाइल नंबर.... 3) बड़ी खबर : एयर इंडिया के विमान पर तूफान का कहर, .... 4) चढ़ेगा चुनावी बुखार : महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होगा चुनाव, 24 अक्टूबर को आएँगे नतीजे.... 5) टीवी चैनल पर लगा ढाई लाख का जुर्माना .... 6) मुंबई के पूर्वी उपनगरों में 'गैस रिसाव': ख़बर से बेचैनी- नागरिक उलझन में.... 7) राजनाथ सिंह ने तेजस में भरी उड़ान- उड़ान भरने वाले पहले रक्षामंत्री ....
अनुराग कश्यप और सेक्रेड गेम्स विवादों में- धार्मिक भावनाओं से छेड़छाड़ का आरोप
Wednesday, August 21, 2019 1:40:20 PM - By एंटरटेनमेंट डेस्क

कड़ा उतारने वाले सीन पर नाराज हैं सिख, देशव्यापी आंदोलन की धमकी
विवादों में रहने के आदी बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप इस बार एक नए विवाद में फंसते नज़र आ रहे हैं. अनुराग द्वारा निर्देशित नेटफ्लिक्स की दमदार वेबसीरीज 'सेक्रेड गेम्स' विवादों में आ गई है. दरअसल, 'सेक्रेड गेम्स' के डायरेक्टर अनुराग कश्यप अपनी वेब सीरीज को लेकर अनेक लोगों निशाने पर आ गए हैं. दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तेजिंदरपाल सिंह बग्गा ने निर्देशक अनुराग कश्यप पर वेब सीरीज 'सक्रेड गेस्म' के जरिये सिखों की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है. इस मामले को लेकर तेजिंदरपाल सिंह बग्गा ने अनुराग कश्यप के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है.

अनुराग कश्यप पर शिकायत दर्ज करवाते हुए दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता ने तेजिंदरपाल सिंह बग्गा ने कहा, "मैंने सिख ककार का अपमान करने पर संसद मार्ग थाने में 'सेक्रेड गेस्म' के निर्देशक अनुराग कश्यप के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. वेब सीरीज के दृश्य में सिख किरदार निभा रहे सैफ ली खान को अपना कड़ा फेंकते हुए दिखाया गया है, जो सिखों के पवित्र पांच ककार में से एक है. बता दें कि ककार धार्मिक चिन्ह हैं, इनमें केश, कंघा, कड़ा, कच्छा और कृपाण शामिल हैं. हालांकि इस मामले पर अभी तक डायरेक्टर अनुराग कश्यप की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता तेजिंदरपाल सिंह बग्गा के अलावा राजौरी गार्डन के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी अनुराग कश्यप की वेबसीरीज पर हिंदुओं और सिखों की भावनाओं को अपमानित करने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही उन्होंने 'सेक्रेड गेम्स' को लेकर सूचना और प्रसारण मंत्रालय में भी इसकी शिकायत की है. 'सेक्रेड गेम्स' पर आपत्ती जताते हुए मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, "हम किसी भी बॉलीवुड कलाकारों को अपनी धार्मिक भावनाओं के साथ खेलने नहीं देंगे. मैं अनुराग कश्यप को चेतावनी देता हूं कि उन्हें कम से कम एक बार हिंदुओं और सिखों के ग्रंथों का अध्ययन जरूर करना चाहिए. इससे पहले कि वह केवल मनोरंजन के लिए इसका नकारात्मक रूप से चित्रण करें."