Thursday, February 27, 2020

न्यूज़ अलर्ट
1) बीमार पिता से नकार पाकिस्तान का करती जय जयकार.... 2) असम संस्कृति की रक्षा करना सरकार का दायित्व.... 3) गरवारे शिक्षण संस्थान में मनाया गया वसंतोत्सव.... 4) आम नागरिक की मांग निजीकरण करो सरकार .... 5) मनसे के आंदोलन से घबराकर उद्धव ठाकरे ने बुलाई बैठक.... 6) 'मीडिया में विज्ञापन की भूमिका' पर संचार-संवाद का आयोजन.... 7) राष्ट्रीय स्तर पर NRC लाने का अभी तक नहीं हुआ कोई निर्णय - नित्यानंद राय ....
पाकिस्तान क्रिकेटर हसन अली ने रचाई भारतीय लड़की शामिया से शादी
Wednesday, August 21, 2019 2:30:03 AM - By खेल डेस्क

हसन अली और शमिया
पाक क्रिकेटर हसन अली ने भारतीय लड़की से शादी की है, उसका नाम शामिया आरजू है। वह हरियाणा के नूंह की रहने वाली है। एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर शामिया आरजू और पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में जन्मे हसन अली का निकाह दुबई के एटलांटिस पाम जुबेरा पार्क होटल में संपन्न हुआ।

दोनों परिवार में जश्न का माहौल है। इससे पहले इस प्रेमी जोड़े ने अपना प्री-वेडिंग शूट भी करवाया, जिसमें दोनाें के बीच प्यार साफ नजर आ रहा था।
शामिया ने मानव रचना यूनिवर्सिटी से बीटेक (एरोनॉटिकल) की डिग्री ली है। पहले उसकी जेट एयरवेज में नौकरी लगी थी। फिलहाल वह तीन साल से एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर के पद पर कायर्रत हैं। शामिया एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर हैं।
इस शादी की जानकारी सबसे पहले अमर उजाला के पास ही थी। खुद शामिया के पिता पूर्व बीडीपीओ लियाकत अली ने अमर उजाला से खास बातचीत में 20 तारीख को निकाह होने की बात कही थी। साथ-साथ दुबई जाने वाले रिश्तेदारों के बारे में भी बताया था।
खबरों के अनुसार दुबई में निकाह होने के बाद रिसेप्शन पाकिस्तान में आयोजित किया जाएगा। शामिया के परिवार का संबंध पाकिस्तान से काफी पुराना है। उनके पिता लियाकत अली के अनुसार हिंदुस्तान-पाकिस्तान के बंटवारे के समय पाकिस्तान के पूर्व सांसद एवं पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रहे सरदार तुफैल उर्फ खान बहादुर और मेरे दादा सगे भाई थे। उनके परिवार फिलहाल पाकिस्तान के कसूर जिला के कच्ची कोठी नईयाकी में रहते हैं। उनके जरिए ही शामिया का रिश्ता तय हुआ है।