Wednesday, December 19, 2018

न्यूज़ अलर्ट
1) गाँधी जयंती पर 'मारवा' का स्वच्छता अभियान.... 2) मुंबई विद्यापीठ से संबद्ध कॉलेजों में 29 सितम्बर तक प्रवेश.... 3) मुंबई और आसपास के इलाकों में ठंडी हवा के साथ बारिश.... 4) राफेल डील पर एनसीपी बैकफुट पर- सफाई, देते हुए कहा शरद पवार ने मोदी को नहीं दी क्लीन चिट.... 5) सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ- पराक्रम पर्व का पीएम ने किया उद्घाटन.... 6) पेट्रोल डीजल की कीमतों में फिर बड़ी बढ़ोतरी.... 7) सार्क मीटिंग में सुषमा स्वराज ने किया नजरअंदाज तो भड़का पाकिस्‍तान, जताई नाराजगी....
ओलंपिक से लौटी एथलीट ओपी जैशा स्वाइन फ्लू की चपेट में
Friday, August 26, 2016 11:14:12 AM - By एजेंसी

सुधा सिंह के बाद ओ पी जैशा भी स्वाइन फ्लू की चपेट में
रियो ओलम्पिक से भारत लौटे खिलाड़ी लगातार स्वाइन फ्लू की चपेट में आते जा रहे हैं। फिलहाल खबर आई है कि ओ पी जैशा में स्वाइन फ्लू के लक्षण पाए गए हैं। इस से पहले सुधा सिंह के स्वाइन फ्लू के वायरस से ग्रस्त होने की खबर आई थी।
बता दें कि रियो ओलंपिक में अनदेखी का शिकार हो सुर्ख़ियों में रहीं मैराथन रनर एथलीट ओपी जैशा के ब्लड जांच के दौरान उनके अंदर स्‍वाइन फ्लू के लक्षण पाए गए हैं। इस बात की जानकरी मिलने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया। ज्ञात हो कि जैशा को अपने ओलंपिक इवेंट के बाद से ही बुखार और शरीर में दर्द की शिकायत जैशा ने की थी। इससे पहले रियो ओलंपिक से लौटने वालीं सुधा सिंह एच1एन1 से पीड़ित होने वाली पहली एथलीट थीं।
ग़ौरतलब है कि जैशा उस वक्त सुर्ख़ियों में आई जब जैशा रियो ओलंपिक की महिला मैराथन स्पर्धा में निराशाजनक दो घंटे 47 मिनट 19 सेकेंड के समय से 89वें स्थान पर रही थी। जैशा मैराथन पूरी करने के बाद गिर गयी थी और उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा जहां उनके कोच निकोलई स्नेसारेव की एक डाक्टर से बहस हो गयी और फिर उन्हें स्थानीय पुलिस ने आधे दिन के लिये हिरासत में लिया। उसके बाद जैशा के आरोपों से ये पूरा विवाद शुरू हो गया।