Saturday, July 11, 2020

न्यूज़ अलर्ट
1) जियो ने लॉन्च किया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप 'जियो मीट '.... 2) बीएमसी की लापरवाही से जा रही स्वास्थ्यकर्मियों की जान.... 3) मुंबई में सेवानिवृत्ति समारोह संपन्न.... 4) चीन ने की बड़ी हिमाकत , भारत दे रहा उसका जवाब.... 5) अपर्याप्त संख्याबल के कारण सहार पुलिस स्टेशन में लगभग 1870 प्रवासी मजदूरों के आवेदन पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं- विधायक पराग अलवनी.... 6) गृह मंत्रालय ने दी बड़ी छूट, घर जा सकेंगे प्रवासी मजदूर.... 7) ग्रह मंत्रालय ने दी बड़ी छूट, घर जा सकेंगे प्रवासी मजदूर....
अपर्याप्त संख्याबल के कारण सहार पुलिस स्टेशन में लगभग 1870 प्रवासी मजदूरों के आवेदन पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं- विधायक पराग अलवनी
Saturday, May 16, 2020 - 7:46:36 PM - By न्यूज़ डेस्क

पराग अलवनी ने पुलिस आयुक्त को लिखा पत्र
भाजपा विधायक पराग अलवनी ने पुलिस आयुक्त और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को लिखे शिकायती पत्र में बताया है कि गांव जाने के लिए लगभग 1870 प्रवासी मजदूरों के आवेदनों को अपर्याप्त संख्याबल का कारण बताकर अब तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। इसके पीछे का कारण सहार पुलिस स्टेशन के 32 पुलिसकर्मियों को कोरोनाग्रस्त होना बताया जा रहा है।

पराग अलवानी ने बताया कि प्रवासी श्रमिकों ने सरकार द्वारा निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार 3 मई से सहार पुलिस स्टेशन में आवेदन जमा करना शुरू कर दिया था और अब तक लगभग 2000 आवेदन जमा किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इनमें से केवल 130 आवेदन ज़ोन 8 के उपायुक्त द्वारा मंजूर किए गए हैं।

पराग अलवानी ने सहार पुलिस स्टेशन की स्थिति के विषय में 13 मई को लिखे एक पत्र में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को सूचित करते हुए मांग की थी कि पुलिस बल बढ़ाया जाए। पराग अलवानी के अनुसार इस विषय में अब तक कोई प्रगति नहीं हुई है। पुलिस विभाग से संबंधित कार्य लंबित पड़े हैं और इस वजह से श्रमिकों के साथ अन्याय हो रहा है। पराग अलवानी ने इसे सरकार की नीति के साथ असंगत व्यवहार बताया है।

पराग अलवानी ने मांग की है कि प्रवासी श्रमिकों को गांव जाने के लिए उनके आवेदन पर तुरंत कार्रवाई की जानी चाहिए और अधिक पुलिस बल उपलब्ध कराया जाना चाहिए ताकि भविष्य में अन्य कार्यों में बाधा न आने पाए।