Wednesday, May 27, 2020

न्यूज़ अलर्ट
1) चीन ने की बड़ी हिमाकत , भारत दे रहा उसका जवाब.... 2) अपर्याप्त संख्याबल के कारण सहार पुलिस स्टेशन में लगभग 1870 प्रवासी मजदूरों के आवेदन पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं- विधायक पराग अलवनी.... 3) गृह मंत्रालय ने दी बड़ी छूट, घर जा सकेंगे प्रवासी मजदूर.... 4) ग्रह मंत्रालय ने दी बड़ी छूट, घर जा सकेंगे प्रवासी मजदूर.... 5) भाईचारे का संदेश है ‘स्वामित्व योजना'......?.... 6) लॉक डाउन में पति पत्नी ने खोदा कुआं.... 7) भारत के वैज्ञानिकों ने खोजा कोरोना का जिनोम , वैक्सीन बनाने में मिलेगी मदद....
झारखंड में नक्सलियों से मुठभेड़ में एसटीएफ के दो जवान शहीद
Friday, October 4, 2019 - 1:34:32 PM - By न्यूज डेस्क

घटना स्थल
झारखंड में नक्सलियों के साथ मुठभेड़में दो जवान शहीद हो गये हैं. शुक्रवार सुबह चार बजे राजधानी रांची से सटे बुंडू के दशम फॉल के जंगलों में सुबह चार बजे एसटीएफ के जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गयी. इसमें एक जवान की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गयी, जबकि दूसरे जवान ने रांची के मेडिका अस्पताल में दम तोड़ दिया. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जवानों की शहादत को सलाम किया है और कहा है कि नक्सली अपने अस्तित्व की आखिरी लड़ाई लड़ रहे हैं. उनके साथ कोई नरमी नहीं बरती जायेगी. मुठभेड़ के बाद से दशम फॉल थाना की सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है.
मृतक जवान झारखंड जगुआर में कार्यरत थे. बताया जाता है कि अखिलेश राम को तीन गोलियां लगी थी. जवानों की शहादत के बाद सुरक्षा बलों ने दशम और इसके आसपास के क्षेत्रों में सघन अभियान छेड़ रखा है.
उल्लेखनीय है कि पुलिस को खूंटी जिला की सीमा से सटे डाकापीढ़ी जंगल और उसके आसपास के इलाकों में नक्सली मूवमेंट की सूचना मिली थी. ग्रामीणों की सूचना पर सुरक्षा बलों के जवानों को नक्सलियों के खिलाफ अभियान के लिए उस क्षेत्र में भेजा गया था. सुबह चार से पांच बजे के बीच नक्सलियों के साथ जवानों की मुठभेड़ हो गयी, जिसमें जगुआर के दो जवान शहीद हो गये.

राजधानी रांची स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में शहीद जवानों का पोस्टमार्टम कराया गया. यहां से जवानों के पार्थिव देह को झारखंड जगुआर मुख्यालय रवाना कर दिया गया है. वहां श्रद्धांजलि देने के बाद जवानों के पार्थिव देह को उनके पैतृक गांव भेज दिया जायेगा.