Sunday, September 22, 2019

न्यूज़ अलर्ट
1) अरामको पर हमले के बाद सऊदी में सेना भेजेगा अमेरिका, ईरान ने भी तरेरी आंख.... 2) जल्द 10 की जगह 11 अंक का होगा मोबाइल नंबर.... 3) बड़ी खबर : एयर इंडिया के विमान पर तूफान का कहर, .... 4) चढ़ेगा चुनावी बुखार : महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होगा चुनाव, 24 अक्टूबर को आएँगे नतीजे.... 5) टीवी चैनल पर लगा ढाई लाख का जुर्माना .... 6) मुंबई के पूर्वी उपनगरों में 'गैस रिसाव': ख़बर से बेचैनी- नागरिक उलझन में.... 7) राजनाथ सिंह ने तेजस में भरी उड़ान- उड़ान भरने वाले पहले रक्षामंत्री ....
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: समाजवादी पार्टी अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ेगी- अबू आसिम आजमी
Wednesday, September 11, 2019 - 3:30:07 PM - By न्यूज़ डेस्क

अबू आसिम आजमी
मुम्बई, समाजवादी पार्टी महाराष्ट्र में अपने दम पर अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी। यह घोषणा समाजवादी पार्टी के मुम्बई/महाराष्ट्र अध्यक्ष अबू आसिम आजमी ने की। आजमी ने बताया कि समाजवादी ने सेकुलर दलों को साथ लेकर गठबंधन बनाने की कोशिश की, लेकिन इसमें सफलता नही मिली जिसके बाद आखिरकार सपा ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। आजमी ने बताया कि लोकसभा चुनाव में कुल 60 करोड़ वोट पड़े। इसमें से 22 करोड़ जनता ने बीजेपी को वोट दिया, जबकि बाकी जनता ने विपक्षी पार्टियों को मत दिया।इसके बावजूद भी विपक्ष के एकजुट नहीं होने के कारण बीजेपी को चुनावी लाभ हो रहा है। आजमी ने आगे कहा कि चूंकि विपक्ष बंटा हुआ है इस कारण बीजेपी जीत रही है। आजमी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के आंकड़े को देखते हुए विपक्ष यदि एकजुट हो जाए तो बीजेपी को धूल चटाई जा सकती है, लेकिन विपक्ष बिखरा हुआ है इसका फायदा बीजेपी को हो रहा है। आजमी ने आगे कहा कि विपक्ष बीजेपी को विधानसभा में सत्ता पर काबिज होने से रोक सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। विपक्ष एकजुट होने में नाकाम रहा है। इसके बाद आखिरकार सपा ने अकेले चुनाव मैदान में उतरने का निर्णय किया है।

आजमी ने कहा कि सेकुलर मतों के बंटवारे के कारण भी बीजेपी को लाभ हो रहा है। इसका एकही उपाय था गठबंधन, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि अब सपा पूरे दमखम के साथ महाराष्ट्र में अकेले दम पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। आजमी ने बताया कि जल्द ही उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की जाएगी।