Thursday, January 23, 2020

न्यूज़ अलर्ट
1) CAA के खिलाफ राजघाट पर कांग्रेस का सत्याग्रह, राहुल बोले- जो देश के दुश्मन नहीं कर पाए, वो मोदी करना चाहते हैं.... 2) हार स्‍वीकारते हुए रघुवर दास ने मुख्‍यमंत्री पद से दिया इस्‍तीफा.... 3) बुमराह और धवन की भारतीय टी20 और वनडे टीम में वापसी, रोहित को आराम.... 4) 'बधाई हो' के लिए अवॉर्ड लेने व्हीलचेयर पर पहुंचीं सुरेखा सीकरी.... 5) 'बलिदान दिवस' पर याद किये गये काकोरी कांड के शहीद .... 6) IPL नीलामी : मार्कस स्टोइनिस को 4.80 करोड़ में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा.... 7) NRC और CAA पर ममता की मांग, UN की देखरेख में हो जनमत संग्रह....
पीएम आवास पर कल कैबिनेट की बैठक, बड़ा फैसला ले सकती है मोदी सरकार
Sunday, August 4, 2019 - 4:06:47 PM - By न्यूज डेस्क

प्रधान मंत्री
दिल्ली में पीएम आवास पर कल यानी सोमवार को सुबह 9.30 बजे कैबिनेट की बैठक होगी. सूत्रों के हवाले से खबर है कि केंद्र सरकार कैबिनेट की इस बैठक में बड़ा फैसला ले सकती है. मोदी सरकार ने कैबिनेट की बैठक ऐसे वक्त में बुलाई है जब जम्मू-कश्मीर में अलर्ट को लेकर देश भर में सरगर्मी तेज हैं.

देश में कश्मीर, अयोध्या समेत कई अहम मुद्दे गर्म हैं. ऐसे में अचानक प्रधानमंत्री आवास पर कैबिनेट बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी बजट सत्र के बाद कश्मीर जाएंगे. कश्मीर में इस समय माहौल तनावग्रस्त है.

अमित शाह कश्मीर के बाद इसी महीने विधानसभा चुनावों की तैयारियों के लिए दो दिन के जम्मू दौरे पर भी जाएंगे और वहां पर बूथ इंचार्ज की बैठक को संबोधित करेंगे. सूत्रों की मानें तो बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व कश्मीर घाटी में ज्यादा से ज्यादा विधानसभा सीटें जीतने के लिए रणनीति बना रहा है.

जम्मू-कश्मीर प्रशासन की एडवाइजरी का असर अमरनाथ यात्रा पर देखने को मिला है. आज जम्मू से एक भी यात्री अमरनाथ के लिए रवाना नहीं हुआ. बालटाल में भी अब अमरनाथ यात्री नहीं बचे हैं. पहलगाम में मौजूद 670 तीर्थयात्रियों को वापस श्रीनगर लाया जा रहा है.

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के मुताबिक श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शनिवार को 6126 यात्री कश्मीर घाटी से बाहर जाने के लिए मौजूद थे. इनमें से 5,829 यात्रियों को 32 शेड्यूल फ्लाइट से बाहर निकाला गया. बाकी बचे 387 यात्रियों को वायुसेना के एक विमान से बाहर लाया गया. इन यात्रियों को जम्मू, पठानकोट और हिंडन एयरबेस पर लाया गया.