Sunday, June 26, 2022

न्यूज़ अलर्ट
1) मुंबई में बढ़ते कोरोना केस के बाद सड़कों पर फिर दिखेंगे क्लीन-अप मार्शल?.... 2) पैगंबर साहब पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद नूपुर शर्मा की बढ़ती मुश्किलें .... 3) महाराष्ट्र में आ गई कोरोना की चौथी लहर?.... 4) गरवारे शिक्षण संस्थान-'विश्व पर्यावरण दिवस' पर वृक्षारोपण और पोस्टर प्रतियोगिता.... 5) जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों का खूनी खेल। .... 6) “लीलावती हॉस्पिटल में एडमिट एमएनएस अध्यक्ष राज ठाकरे दूसरी बार हुए कोरोना पॉजिटिव, टाली गई सर्जरी”.... 7) "पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला की गोली लगने से मौत" ....
"पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला की गोली लगने से मौत"
Monday, May 30, 2022 12:09:34 AM - By पायल शुक्ला

हमलावरों ने सिद्धू मूसेवाला पर ताबड़तोड़ करीब ३० राउंड फायरिंग की जिससे मौके पर हुई मौत।
पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या से पंजाब में हड़कंप सा मच गया है। उन पर मानसा के जवाहरके गांव में अज्ञात हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की है। बताया जा रहा है कि सिद्धू मूसेवाला पर करीब ३० गोलियां दागी गईं। सिद्धू मूसेवाला पर हमला पंजाब सरकार की ओर से सुरक्षा हटाए जाने के एक द‍िन बाद ही हुआ है।
गंभीर रूप से घायल सिद्धू मूसेवाला को मानसा के सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। हमले में दो अन्य लोग भी जख्मी हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। दोनों घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद आगे के इलाज के लिए उच्च संस्थान रेफर कर दिया गया है। हमले के समय सिद्धू मूसेवाला खुद गाड़ी ड्राइव कर रहे थे। शुरुआती जांच में सिद्धू मूसेवाला पर हमले को लेकर गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई ग्रुप की ओर संदेह की उंगलियां उठ रही हैं। उनकी हत्या से पंजाब पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने तय हैं। २८ वर्ष की उम्र में मूसेवाला की हत्या से पंजाब में सनसनी फैल गई।
हत्यारों ने करीब सिद्धू मूसेवाला की गाड़ी पर तकरीबन १० मिनट तक ताबड़तोड़ फायरिंग की। सूत्रों के मुताबिक गाड़ी में करीब १० शूटर सवार थे और सभी के पास रिवाल्वर और पिस्टल के अलावा एके ४७ थी। सिद्धू की गाड़ी पर सामने और चालक साइड से लगातार फायरिंग की। मूसेवाला को दो गोलियां सिर पर, तीन गोलियां सीने और हाथ पर लगी हैं। गायक मूसेवाला के पास हर समय ४५ बोर का विदेशी पिस्टल रहता था। लेकिन आरोपियों ने गायक को विदेशी पिस्टल चलाने तक का मौका नहीं दिया।
पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की खोजबीन पिछले कई दिनों से हत्यारे कर रहे थे। इस बारे में स्थानीय पुलिस और सीआईडी को भनक तक नहीं लगी। जैसे ही पुलिस सुरक्षा वापस ली गई तो उसके अगले दिन ही वारदात को अंजाम दे दिया गया। पंजाब पुलिस ने गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जांच के लिए विशेष जांच एजेंसी का गठन किया है। सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली है। हत्या के तीन घंटे बाद गोल्डी बराड़ ने फेसबुक पोस्ट के जरिए वारदात की जिम्मेदारी ली। उसने लिखा कि मेरे साथी की हत्या के मामले में मूसेवाला का नाम आया था, लेकिन अपनी पहुंच के चलते वह बच गया और सरकार ने उसे सजा नहीं दी, इसलिए इस हत्या को अंजाम दिया है। गोल्डी बराड़ इस समय कनाडा में है।