Sunday, June 26, 2022

न्यूज़ अलर्ट
1) मुंबई में बढ़ते कोरोना केस के बाद सड़कों पर फिर दिखेंगे क्लीन-अप मार्शल?.... 2) पैगंबर साहब पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद नूपुर शर्मा की बढ़ती मुश्किलें .... 3) महाराष्ट्र में आ गई कोरोना की चौथी लहर?.... 4) गरवारे शिक्षण संस्थान-'विश्व पर्यावरण दिवस' पर वृक्षारोपण और पोस्टर प्रतियोगिता.... 5) जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों का खूनी खेल। .... 6) “लीलावती हॉस्पिटल में एडमिट एमएनएस अध्यक्ष राज ठाकरे दूसरी बार हुए कोरोना पॉजिटिव, टाली गई सर्जरी”.... 7) "पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला की गोली लगने से मौत" ....
“डब्ल्यूडब्ल्यूई के रिंग में भारतीय रिंकू सिंह ने रखा कदम”
Tuesday, May 10, 2022 8:58:25 PM - By पायल शुक्ला

उत्तर प्रदेश के रिंकू सिंह का डब्ल्यूडब्ल्यूई में दबदबा
उत्तर प्रदेश के पहलवान रिंकू सिंह ने ४ अप्रैल को डब्ल्यूडब्ल्यूई के रिंग में वीर महान के नाम से कदम रखा। डब्ल्यूडब्ल्यूई की दुनिया में ग्रेट खली के बाद अब १२५ किलो के रिंकू सिंह भारतीय के नाम ने खूब धूम मचा रखी है। जो अपने पहले ही मुकाबले के बाद दुनिया भर में छा गए। रिंकू सिंह लगातार अपने विरोधियों को धूल चटा रहे हैं। उनका एक ताजा वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वे विरोधियों को मार-मार कर धूल चटाते दिख रहे हैं।
वीडियो में जो सबका ध्यान खींच रहा है वह है उनका लुक और स्टाइल। लंबी सी दाढ़ी, माथे पर त्रिपुंड और लंबे बाल उन्हें अन्य रेसलर से अलग बनाते हैं। रिंकू ने सीने पर बड़े अक्षर में मां लिखवा रखा है तो बाजू पर लिखा राम का नाम सभी का ध्यान खींचता है। भगवा गमछा और काली धोती पहने रिंकू सिंह डब्यूडब्यूई के रिंग में अपने देश की पहचान को लेकर उतरते हैं। उन्हें देखते ही साफ समझ आता है कि वह भगवान शिव के बड़े भक्त हैं वीडियो में उन्हें सभी खिलाड़ियों को पटखनी देते देखा जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के भदोही के ज्ञानपुर तहसील के होलपुर गांव के निवासी ३३ वर्षीय रिंकू सिंह के पिता ट्रक चलाकर परिवार को पालते हैं। सभी चार भाइयों में सबसे छोटे रिंकू का बचपन एक कमरे के घर में गुजरा है। बचपन में रिंकू भाला फेंक (जैवेलिन थ्रोअर) और क्रिकेट खेलते थे। रिंकू ट्रेनिंग के लिए गुरु गोविंद सिंह स्पोट्र्स कालेज, लखनऊ चले गए।