Monday, June 17, 2024

न्यूज़ अलर्ट
1) अक्षरा और अंशुमान की जोड़ी की पहली फिल्म "ऐसा पति मुझे दे भगवान" का ट्रेलर 14 जून को होगा रिलीज.... 2) द. अफ्रीका के खिलाफ बांग्लादेश की हार, अंपायर के फैसले पर उठे सवाल.... 3) नॉर्वे शतरंज: मैग्नस कार्लसन, जू वेनजुन ने जीते खिताब.... 4) दुनिया में रोनाल्डो जितना खतरनाक कोई खिलाड़ी नहीं : सुनील छेत्री.... 5) यूपी की जनता ने नफरत, हिंसा के खिलाफ वोट दिया - राहुल गांधी.... 6) कांग्रेस की हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में चुनाव की तैयारी, हर विधानसभा के लिए नियुक्त होगा प्रभारी.... 7) जनता ने भाजपा के सारे नारों की निकाली हवा : अजय राय....
सिराज ने मैच के बाद भी जीता दिल, प्राइज में मिले रुपये किसे किए डोनेट
Monday, September 18, 2023 11:17:37 AM - By Sport Desk

मोहम्मद सिराज
भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को एशिया कप के फाइनल मुकाबले में 10 विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने लंका को मात्र 50 रन पर ऑलआउट कर दिया। जिसके बाद टीम इंडिया ने आसानी से 6.1 ओवर्स में ये मुकाबला जीत गई। इस मैच के हीरो मोहम्मद सिराज रहे, जिन्होंने 6 विकेट लेकर श्रीलंका की बल्लेबाजी की कमर तोड़कर रख दी। सिराज को उनके शानदार खेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया। जिसके बाद उन्होंने एक और दिल जीतने वाला काम किया।

मैच के बाद भी जीता सिराज ने दिल
सिराज को प्लेयर ऑफ द मैच जीतने के बाद प्राइज मनी के तौर पर 5000 यूएस डॉलर दिए गए। यानी कि करीब 4,15,451 भारतीय रुपये। लेकिन सिराज ने अपनी ये सारी धनराशि श्रीलंका के ग्राउंड स्टाफ को दे दी। सिराज के इस अच्छे काम के लिए मैच के बाद उनकी प्रशंसा जमकर की जा रही है। बता दें कि श्रीलंका में एशिया कप के दौरान लगभग हर मुकाबले में बारिश ने बाधा डाली। लेकिन श्रीलंका के ग्राउंड स्टाफ ने हर एक मुकाबले में मैदान को सही करने में पूरा जोर लगाया। जिसके चलते मैचों का निर्णय निकल पाया।
सिराज ने बरपाया कहर
भारतीय टीम इस मैच के पहले ओवर से ही आज श्रीलंका के ऊपर हावी रही। मैच के पहले ओवर में जसप्रीत बुमराह ने कुसल परेरा (0) को वापस भेजा। इसके बाद चौथे ओवर में ही मोहम्मद सिराज ने ऐसा कहर बरपाया कि श्रीलंका उससे उभर ही नहीं पाई। सिराज ने इस ओवर में एक-दो नहीं बल्कि 4 विकेट हासिल किए। इसमें पथुम निसंका (2), सदीरा समाविक्रमा (0), चरिथ असलंका (0) और धनंजय डी सिल्वा (4) का विकेट शामिल था। सिराज यहीं नहीं थमे इसके बाद उन्होंने बिना खाता खोले ही श्रीलंकाई कप्तान शनाका को भी वापस भेजा। फिर श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कुसल मेंडिस (17) को बोल्ड कर दिया। इसके बाद दुनिथ वेल्लालागे, दुसन हेमंता और मथिशा पथिराना को हार्दिक पांड्या को वापस भेजा।