Monday, June 17, 2024

न्यूज़ अलर्ट
1) अक्षरा और अंशुमान की जोड़ी की पहली फिल्म "ऐसा पति मुझे दे भगवान" का ट्रेलर 14 जून को होगा रिलीज.... 2) द. अफ्रीका के खिलाफ बांग्लादेश की हार, अंपायर के फैसले पर उठे सवाल.... 3) नॉर्वे शतरंज: मैग्नस कार्लसन, जू वेनजुन ने जीते खिताब.... 4) दुनिया में रोनाल्डो जितना खतरनाक कोई खिलाड़ी नहीं : सुनील छेत्री.... 5) यूपी की जनता ने नफरत, हिंसा के खिलाफ वोट दिया - राहुल गांधी.... 6) कांग्रेस की हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में चुनाव की तैयारी, हर विधानसभा के लिए नियुक्त होगा प्रभारी.... 7) जनता ने भाजपा के सारे नारों की निकाली हवा : अजय राय....
बारिश ने गुजरात में मचाई बड़ी तबाही
Sunday, September 17, 2023 9:23:57 PM - By News Desk

गुजरात बारिश
राज्य में लगातार हो रही बारिश ने बाढ़ जैसे हालात हैं और मौसम विभाग ने सोमवार को भी भारी बारिश का अनुमान जताया है। बारिश की वजह से नर्मदा जिले के कई गांवों में बाढ़ की खबरों को देखते हुए गुजरात प्रशासन ने सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने की अधिसूचना जारी की है। वहीं, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार को गुजरात के लिए 'रेड' अलर्ट जारी किया था, जिसमें 17 से 18 सितंबर तक "भारी से अत्यधिक भारी बारिश" की भविष्यवाणी की गई है। आईएमडी ने 19 सितंबर को भी राज्य के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया। आईएमडी ने एक्स (औपचारिक रूप से ट्विटर) पर लिखा "रेड अलर्ट जारी! #गुजरात क्षेत्र में 17 से 18 सितंबर तक 204.4 मिमी से अधिक भारी से अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है। बारिश से बचने के लिए तैयार रहें और सुरक्षित रहें!... #गुजरात क्षेत्र भारी वर्षा के लिए ऑरेंज अलर्ट के तहत है, संभावना के साथ 19 सितंबर को अत्यधिक भारी बारिश (204.4 मिमी से अधिक) हो सकती है।"

बारिश से नदियां उफान पर, कई गांवों में घुसा पानी
पंचमहाल में भारी बारिश से गोधरा रेलवे स्टेशन पर पानी के भराव की वजह से रेल यातायात बाधित हो गया। रेल की पटरी पटरियों पर भी बाढ़ का पानी आ गया था जिसे निकाला गया। उधर, बायड, मालपुर में भारी बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है और बाढ़ की खतरा मंडरा रहा है। बायड तहसील के गाबट से साठबा तरफ जानेवाला क्रॉसवे पर पानी का ओवरफ्लो हो रहा है। गबाट से साठबा तक 50 से अधिक गांव क्रॉसवे पर पानी भर जाने की वजह से उन गांवों का संपर्क टूट गया है। कोजवे के ऊपर से तीन फीट से अधिक पानी बह रहा है। कोजवे पर साथंबा पुलिस लोगों के सुरक्षित रहने के लिए अलर्ट कर रही है। कोजवे पर आवाजाही करने वाले मोटर चालकों या पैदल यात्रियों का प्रवेश बंद कर दिया गया है।