Monday, July 22, 2019

न्यूज़ अलर्ट
1) सुदेश बेरी चा आपल्या मुलाच्या डेब्यूट चित्रपटासाठी सल्ला.... 2) 'फैनी' का खतरा, ओडिशा-केरल समेत कई राज्यों में हाई अलर्ट घोषित .... 3) मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद से निरुपम की छुट्टी- मिलिंद देवड़ा बने नए अध्यक्ष .... 4) चेन्नई का IPL 2019 टूर्नामेंट में विजयी आगाज-बेंगलुरू को 7 विकेट से हराया .... 5) आरएसएस स्वयंसेवक के घर पर देसी बम फटा, दो बच्चे घायल, घर से मिले घातक हथियार.... 6) 70 गैर सरकारी संगठन हुए एकजुट- चलाएंगे मोदी विरुद्ध कैंपेन .... 7) जस्टिस पिनाकी चंद्र घोष बने देश के पहले लोकपाल- राष्ट्रपति कोविंद ने लगाई मुहर....
एक सामान्य लड़की और लेस्बियन में कैसे करें भेद ?
Wednesday, March 27, 2019 - 1:49:00 PM - By न्यूज़ डेस्क

एक सामान्य लड़की और लेस्बियन में कैसे करें भेद ?
प्रतीकात्मक तस्वीर
लेस्बियन वे समलिंगी महिलाएं होती हैं जिन्हें पुरुषों के प्रति कोई आकर्षण नहीं होता। यह अनुवांशिक है और नार्मल है। हमारे समाज में ऐसी महिलाएं बहुत ज्यादा संख्या में हैं लेकिन वे समाजिक बहिष्कार के डर से सामने आने से डरती हैं। महानगरों में ऐसी महिलाएं खुलेतौर पर एक साथ रहती हैं क्योंकि वहां इसके बारे में कोई आपत्ति नहीं करता। हमारा समाज भी कुछ ऐसा है कि यह महिलाओं और पुरुषों को अलग-अलग नजरिए से देखता है और इनको अलग भी रखता है। यौन के प्रति जागरुकता न होने के कारण महिलाएं व पुरुष समलिंगी भी हो जाते हैं क्योंकि उन्हें समय पर विपरीत लिंगी नहीं मिलता।

ये लोग वैसे तो समलिंगी नहीं होते लेकिन विपरीत लिंग वाले पार्टनर की कमी के कारण समलिंगी हो जाते हैं। लैस्बियन महिलाएं आम लोगों की तरह ही होती हैं, तेज दिमाग वाली, भावुक व हर काम में एक्परर्ट लेकिन उन्हें पहचानना बहुत मुश्किल होता है जब तक ये स्वयं न कबूल करें।