Wednesday, December 19, 2018

न्यूज़ अलर्ट
1) गाँधी जयंती पर 'मारवा' का स्वच्छता अभियान.... 2) मुंबई विद्यापीठ से संबद्ध कॉलेजों में 29 सितम्बर तक प्रवेश.... 3) मुंबई और आसपास के इलाकों में ठंडी हवा के साथ बारिश.... 4) राफेल डील पर एनसीपी बैकफुट पर- सफाई, देते हुए कहा शरद पवार ने मोदी को नहीं दी क्लीन चिट.... 5) सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ- पराक्रम पर्व का पीएम ने किया उद्घाटन.... 6) पेट्रोल डीजल की कीमतों में फिर बड़ी बढ़ोतरी.... 7) सार्क मीटिंग में सुषमा स्वराज ने किया नजरअंदाज तो भड़का पाकिस्‍तान, जताई नाराजगी....
पेट्रोल डीजल की कीमतों में फिर बड़ी बढ़ोतरी
Friday, September 28, 2018 11:19:50 AM - By एजेंसी

पेट्रोल दिल्ली में 14 पैसे महंगा, 83 रुपए हुआ रेट; मुंबई में 15 पैसे बढ़कर 90.35 रुपए
देश में तेल के दामों में एक बार फिर उछाल आया है. पेट्रोल में 22 पैसे तो डीजल में 18 पैसे तक का इजाफा देखा जा रहा है. देश की राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल 83.22 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 74.42 रुपये प्रति लीटर पर बेचा जा रहा है. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ी हैं. 22 पैसे की बढ़त के साथ पेट्रोल 90.63 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं 18 पैसे की बढ़त के साथ डीजल की कीमत 79.06 रुपये पर पहुंच गई है.

बता दें कि गुरुवार को भी एक दिन की राहत के बाद एक बार फिर पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़त दर्ज की गई थी. पेट्रोल में 14 पैसे तो डीजल में 13 पैसे तक का इजाफा देखा गया. देश की राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल 83 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 74.24 रुपये प्रति लीटर बेचा गया.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का ये सिलसिला 1 अगस्त से शुरू हुआ था, जो अब तक जारी है. दो-चार दिनों को छोड़ दिया जाए तो हर रोज तेल की कीमतें बढ़ रही हैं. माना जा रहा है कि पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का ये सिलसिला थम सकता है.

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पेट्रोलियम उत्पादों पर लगने वाले कर को घटाने की मांग पर बुधवार को कहा था कि इस तरह की कटौती से लंबी राहत नहीं मिलेगी, क्योंकि फिलहाल अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में भारी अस्थिरता है.