Wednesday, December 19, 2018

न्यूज़ अलर्ट
1) गाँधी जयंती पर 'मारवा' का स्वच्छता अभियान.... 2) मुंबई विद्यापीठ से संबद्ध कॉलेजों में 29 सितम्बर तक प्रवेश.... 3) मुंबई और आसपास के इलाकों में ठंडी हवा के साथ बारिश.... 4) राफेल डील पर एनसीपी बैकफुट पर- सफाई, देते हुए कहा शरद पवार ने मोदी को नहीं दी क्लीन चिट.... 5) सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ- पराक्रम पर्व का पीएम ने किया उद्घाटन.... 6) पेट्रोल डीजल की कीमतों में फिर बड़ी बढ़ोतरी.... 7) सार्क मीटिंग में सुषमा स्वराज ने किया नजरअंदाज तो भड़का पाकिस्‍तान, जताई नाराजगी....
योगगुरु बाबा रामदेव के बाद अब मुंबई के कपडा व्यापारी संगठन ने किया चीन की चीज़ों का बहिष्कार
Tuesday, October 18, 2016 2:04:52 AM - By न्यूज़ डेस्क

आहूजा पत्रकार परिषद् लेते हुए
मुंबई : भारत पाकिस्तान के बीच तनाव और उसमे चीन का पाकिस्तान को समर्थन देना कही न कही भारतवासियों को बर्दाश्त नहीं हो रहा है। इसी बीच योगगुरु बाबा रामदेव ने खुले तौर पर चीन की चीज़ों का बहिष्कार किया तो वही अब मुंबई स्थित कपडा व्यापारी एकता एसोसिएशन के अध्यक्ष एस. पी. आहूजा और उनके साथियों ने भी चीन प्रोडक्ट्स के बहिष्कार का एलान कर दिया है।

हाल ही में गोवा में हुए ब्रिक्स सम्मलेन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी चीन पर निशाना साधा था, जिसके बाद अब भारत में चीन के विरोध के सुर तेज़ हो गए है। कपडा व्यापारी एकता एसोसिएशन के अध्यक्ष एस.पी. आहूजा ने बताया की अगर हम चीन के प्रोडक्ट्स को न अपनाकर देशी वस्तुएं अपनाए तो उससे भारत के लोगों को ही फ़ायदा होगा। आहूजा की माने तो यदि हुन्दुस्तानी ग्राहक स्वदेशी चीज़ों को अपनाएंगे तो इससे भारत में छोटे व्यापारियों को बढ़ने का मौका मिलेगा साथ ही भारत में रोज़गार भी बढ़ेगा और आर्थिक हालात में सुधार भी आएगा।

आहूजा की संस्था कपडा व्यापारी एकता एसोसिएशन के साथ करीब २५ व्यापारी संस्था जुडी हुई है और उनके इस संकल्प के बाद इसका असर बाज़ार में तो ज़रूर देखने मिलेगा पर इससे ग्राहक पर कितना असर पड़ेगा ये तो समय ही बता पायेगा।