Monday, August 26, 2019

न्यूज़ अलर्ट
1) बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत भारत की पीवी सिंधु ने रचा इतिहास.... 2) भीम आर्मी की चेतवानी, नेताओं को रिहा करो नहीं तो करेंगे आंदोलन.... 3) शाहरुख खान की वेब सीरीज से क्यों चिढ़ गई पाकिस्तानी सेना? .... 4) एक साल में 25% तक गिर गई जीडीपी विकास दर.... 5) बड़ी खबर : श्रीनगर से लौटाए गए राहुल गांधी बोले- साफ है कश्मीर में हालात ठीक नहीं.... 6) नहीं रहे अरुण जेटली.... 7) बेकिंग न्यूज : आचार्य बालकृष्ण की तबीयत बिगड़ी, एम्स ऋषिकेश में भर्ती ....
योगगुरु बाबा रामदेव के बाद अब मुंबई के कपडा व्यापारी संगठन ने किया चीन की चीज़ों का बहिष्कार
Tuesday, October 18, 2016 2:04:52 AM - By न्यूज़ डेस्क

आहूजा पत्रकार परिषद् लेते हुए
मुंबई : भारत पाकिस्तान के बीच तनाव और उसमे चीन का पाकिस्तान को समर्थन देना कही न कही भारतवासियों को बर्दाश्त नहीं हो रहा है। इसी बीच योगगुरु बाबा रामदेव ने खुले तौर पर चीन की चीज़ों का बहिष्कार किया तो वही अब मुंबई स्थित कपडा व्यापारी एकता एसोसिएशन के अध्यक्ष एस. पी. आहूजा और उनके साथियों ने भी चीन प्रोडक्ट्स के बहिष्कार का एलान कर दिया है।

हाल ही में गोवा में हुए ब्रिक्स सम्मलेन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी चीन पर निशाना साधा था, जिसके बाद अब भारत में चीन के विरोध के सुर तेज़ हो गए है। कपडा व्यापारी एकता एसोसिएशन के अध्यक्ष एस.पी. आहूजा ने बताया की अगर हम चीन के प्रोडक्ट्स को न अपनाकर देशी वस्तुएं अपनाए तो उससे भारत के लोगों को ही फ़ायदा होगा। आहूजा की माने तो यदि हुन्दुस्तानी ग्राहक स्वदेशी चीज़ों को अपनाएंगे तो इससे भारत में छोटे व्यापारियों को बढ़ने का मौका मिलेगा साथ ही भारत में रोज़गार भी बढ़ेगा और आर्थिक हालात में सुधार भी आएगा।

आहूजा की संस्था कपडा व्यापारी एकता एसोसिएशन के साथ करीब २५ व्यापारी संस्था जुडी हुई है और उनके इस संकल्प के बाद इसका असर बाज़ार में तो ज़रूर देखने मिलेगा पर इससे ग्राहक पर कितना असर पड़ेगा ये तो समय ही बता पायेगा।