बम की धमकी के बाद चेन्नई हवाई अड्डे पर रेड अलर्ट
चेन्नई हवाई अड्डा

हवाई अड्डा सूत्रों ने बताया कि नई दिल्ली हवाई अड्डा पुलिस नियंत्रण कक्ष की ओर से बम होने की धमकी को लेकर चौकस किये जाने के बाद सुरक्षा इंतजाम और कड़े कर दिये गये हैं। दिल्ली नियंत्रण कक्ष की ओर से दी गयी चेतावनी में कहा गया कि चेन्नई से सऊदी अरब जाने वाली एक महिला यात्री के पास विस्फोटक उपकरण है।

रिपोर्ट के मुताबिक इसके बाद चेन्नई हवाई अड्डे पर विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों की आपात बैठक बुलाकर सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा की गयी। बैठक में भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, हवाई अड्डा, खुफिया एजेंसियों तथा अन्य एजेंसियों के अधिकारी भी मौजूद थे।

वैध टिकटों के साथ केवल यात्रियों को गहन जांच के बाद ही प्रवेश की इजाजत दी जा रही थी। आगंतुकों के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है। हवाई अड्डे के पार्किंग स्थल पर वाहनों की भी कड़ी जांच की जा रही है।

जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य के दर्जे से संबंधित संविधान के अनुच्छेद 370 के निष्प्रभावी करने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी अलर्ट तथा स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए हवाई अड्डे पर सुरक्षा के इंतजाम पहले से ही कड़े कर दिये गये थे।